अब घर में मिलेगा सिनेमा हॉल जैसा फील! JBL ने लॉन्च किये नए पावरफुल साउंडबार, जानिए कीमत और फीचर्स

घर में ही सिनेमा हॉल जैसा फील देने के लिए JBL ने अब अपने नए साउंडबार(Soundbar)लॉन्च किये हैं। कंपनी ने Bar2.1DB_MKII, Bar500, Bar800 और Bar1000 को भारत में पेश किया है, जिनकी कीमत 34,999 रुपये से लेकर 1,29,999 लाख रुपये तक जाती है। ये नए मॉडल प्रीमियम सेगमेंट में आये हैं और इनके हाई क्वालिटी ऑडियो का दावा किया गया है। डिजाइन के मामले में भी ये काफी बेहतर नज़र आते हैं।

इन नए मॉडल्स को आप अपने घर या ऑफिस में आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। नए साउंडबार Dolby Atmos के साथ आते हैं और इनमें ग्राहकों को JBL One ऐप के लिए सपोर्ट दिया गया है। बाजार में इनका सीधा मुकाबला LG, SONY और Samsung से होगा। आइये जानते हैं इनकी कीमत और फीचर्स के बारे में…

 

JBL Bar2.1 DB_MKII साउंडबार के फीचर्स

विस्तार से बात करें तो नए JBL Bar2.1 DB_MKII में 300W का ऑडियो आउटपुट मिलता है। यह डिजाइन में कॉम्पैक्ट है। इसे आप HDMI के जरिये TV से कनेक्ट कर सकते हैं । इसके अलावा, यूजर्स बिल्ट-इन ब्लूटूथ के साथ फोन से साउंडबार पर म्यूजिक भी स्ट्रीम कर सकते हैं। इसमें कई अच्छे फीचर्स भी शामिल किये गये हैं ।

JBL Bar500 साउंडबार के फीचर्स

बात करें तो JBL Bar500 के बारे में तो यह एक 5.1 चैनल के साथ आता है । यह 590W का आउटपुट देता है, बेहतर साउंड के लिए इसमें में 10 इंच का वायरलेस डाउन-फायरिंग सबवूफर मिलता है । साउंडबार जेबीएल सिग्नेचर साउंड के साथ डॉल्बी एटमॉस और मल्टीबीम सराउंड साउंड के साथ आता है ।

JBL Bar800 साउंडबार के फीचर्स

इस मॉडल में 720W का साउंड आउटपुट मिलता है जोकि काफी दमदार है। यह साउंडबार डॉल्बी एटमॉस को सपोर्ट करता है। इसमें 10 इंच का वायरलेस डाउन-फायरिंग सबवूफर मिलता है। इसमें Wi-Fi, AirPlay2, Alexa Multi-Room Music और Chromecast जैसे फीचर्स दिए हैं ।

JBL Bar1000 880W साउंडबार के फीचर्स

यह JBL का टॉप मॉडल है, जोकि 880W साउंड आउटपुट देता है साथ ही इसमें 10-इंच वायरलेस डाउन-फायरिंग सबवूफर दिया गया है । Dolby Atmos के साथ JBL सिग्नेचर साउंड और DTS:X के साथ आता है। कंपनी के दावे तो काफी बड़े हैं लेकिन क्या इनमें वो ऑडियो मिलेगा जो वाकई बताए गये हैं, हम कोशिश करेंगे इनके रिव्यू आप तक जल्द पहुंचा सकें ।

 



Source: Gadgets