ये छोटे से डिवाइस आपके जरूरी डेटा को रखते हैं सुरक्षित! कीमत महज 379 रुपये से शुरू

 

अक्सर हमें अपना जरूरी डेटा लैपटॉप/डेस्कटॉप से ट्रांसफर करना पड़ता है,जिसके लिए एक अच्छे स्टोरेज ड्राइव की जरूरत पड़ती है। डेटा के लिए इस समय बाजार में पेन ड्राइव से लेकर SSD उपलब्ध जरूर हैं लेकिन महंगी होने की वजह से सभी की पहुंच में भी नहीं है। ऐसे में Lexar ब्रांड ग्राहकों को लेकर किफायती दाम में ऐसे ही खास प्रोडक्ट लेकर आता रहता है। यहां हम आपको कंपनी की पेन ड्राइव और SSD के बारे में जानकारी दे रहे हैं, और साथ ही आपको बता रहे हैं कि ये आपके लिए कितने फायदेमंद साबित हो सकते हैं। आइये जानते हैं…

lexar_3.jpg

Lexar JumpDrive M22 64 GB पेन ड्राइव

साइज़ में बेहद छोटी और डिजाइन में काफी आकर्षित करती है। इसे आप आसानी से कहीं भी ले जा सकते हैं। इसमें Keychain के साथ अटैच करने के लिए इसमें एक स्ट्रेप-होल दिया गया है। यह पेन ड्राइव यूएसबी 2.0 पर बेस्ड जोकि आज के समय में स्लो कहा जा सकता है। इसमें 64GB की डेटा स्टोरेज मिलती है। यह Windows और Mac OS पर अच्छे से काम करती है। इसकी रीड स्पीड 30 MB/s है, जबकि Write स्पीड 17 MB/s है। इसे आप डेस्कटॉप, लैपटॉप, टीवी, गेमिंग कंसोल और MP3 Players के साथ यूज़ कर सकते है।क्वालिटी और इस्तेमाल के दौरान यह बेहतर ढंग से काम करती है। आप इसे Flikart से खरीद सकते है, आप इसे बेस्ट प्राइस पर महज 379 रुपये में खरीद सकते हैं। कुल मिलकर यह एक वैल्यू फॉर मनी डिवाइस है जोकि आपके काफी काम आएगी।

lexar_ssd.jpg

Lexar 240GB 2.5-इंच इंटरनल सॉलिड स्टेट ड्राइव (NS10)

अगर आप अपने डेस्कटॉप की स्पीड को तेज करना चाहते हैं तो आप Lexar 240GB 2.5-इंच इंटरनल सॉलिड स्टेट ड्राइव पर नज़र डालें। इसकी Read speed: 300-480 MB/s और write speed: 300-400 MB/s है जोकि हमारे हिसाब से काफी बढ़िया है। आप इसे आसानी से इंस्टाल कर सकते हैं। यह शॉक और कंपन प्रतिरोधी है। इसमें हाई क्वालिटी देखने को मिलती है। 240 GB वेरिएंट में आप इसे 1,595 रुपये में खरीद सकते हैं। यह 2.5 इंच साइज़ में मिलती है। खास बात यह है कि इसमें आपका डेटा एक दम सेफ रहता है। Lexar एक भरोसेमंद ब्रांड है जोकि किफायती दाम में ग्राहकों को बेहतर प्रोडक्ट उपलब्ध कराता है ।

 

 



Source: Gadgets