दमदार बैटरी वाला नया Oppo A78 5G क्या वाकई वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन है ? जानिए

Oppo A78 5G: भारत में 20,000 वाला स्मार्टफोन का सेगमेंट काफी बड़ा है और इसमें काफी तगड़ा कॉम्पटीशन भी है। स्मार्टफोन बनाने वाली लगभग हर कंपनी इस सेगमेंट में दाव लगा रही है। हाल ही में Oppo ने इसी सेगमेंट में अपना नया A78 5G स्मार्टफोन मार्केट में पेश किया है। दिखने में यह फोन नॉर्मल डिजाइन के साथ आता है। लेकिन कुछ फीचर्स ऐसे हैं जो आपको इसमें पसंद आ सकते हैं। इसमें स्मूथ 90Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले के साथ हैवी बैटरी का भी भरोसा मिलता है। इतना ही नहीं फोन में फ़ास्ट चार्जिग की भी सुविधा दी गई है। फोन के साथ 8GB की रैम और 8GB की वर्चुअल रैम का सपोर्ट मिलता है। तो क्या यह वाकई एक वैल्यू फॉर मनी फ़ोन है ? आइये जानते हैं….

Oppo A78 5G

IMAGE CREDIT: Oppo A78 5G

डिजाइन और डिस्प्ले

नए Oppo A78 5G का डिजाइन बहुत ज्यादा इम्प्रेस नहीं करता, इसके डिजाइन में कोई नई बात नज़र नहीं आती। इसके नीचे की तरफ आपको एक स्पीकर, टाइप-C पोर्ट, माइक और एक 3.5mm हेडफोन जैक मिलता है। इसके राईट साइड पर सिम ट्रे और वॉल्यूम रोकर की मिलती है। फ़ोन के बैक साइड पर कैमरा सेटअप दिया है। ओवरआल डिजाइन के मामले में यह फोन ठीक है लेकिन इम्प्रेस नहीं कर पाता। फोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस LCD डिस्प्ले मिलता है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट, 480 निट्स ब्राइटनेस और 96 प्रतिशत कलर गैमट के साथ आता है। फ़ोन का डिस्प्ले स्मूथ है और इसमें आपको बेहतर कलर्स देखने को मिलते हैं, लिहाजा आपको इसमें फोटो और वीडियो देखने में मज़ा आएगा।

Oppo A78 5G

IMAGE CREDIT: Oppo A78 5G

परफॉरमेंस

Oppo A78 5G में परफॉरमेंस के लिए मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 5G प्रोसेसर को पैक किया गया है। फोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से भी स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में 33W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग के साथ 5,000mAh की बैटरी मिलती है। बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि फोन को एक बार फुल चार्ज करने पर 23 घंटे तक चलाया जा सकता है। वहीं फोन को फुल चार्ज होने में 60 मिनट का समय लगता है। टेस्टिंग के आधार पर बात कर करें तो अभी तक यह फोन बढ़िया तरीके से काम कर रहा है, इसमें हैंग होने की समस्या नहीं है, हीटिंग का इशू भी नहीं है… फोन की बैटरी फुल चार्ज पर एक दिन आसानी से निकाल देती है, और अगर आपका यूज़ कम है तो अगले दिन ही आपको इसे चार्ज करने की जरूरत पड़ेगी।

Oppo A78 5G

IMAGE CREDIT: Oppo A78 5G

कैमरा परफॉरमेंस

कैमरा सेटअप सेटअप की बात करें तो इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। जिसमे एक 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा शामिल है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। दोनों कैमरा सेटअप 30fps पर फुल-एचडी वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम हैं। इस फोन से आप 60fps मोड पर वीडियो शूट नहीं कर सकते .. जोकि इसका एक कमजोर पहलू कहा जा सकता है। फ़ोन का कैमरा सेटअप ठीक है लेकिन आप इससे बहुत शानदार फोटोग्राफी और वीडियो की उम्मीद नही कर सकते… रात में रिजल्ट ठीक ही रहते हैं।

Oppo A78 5G

IMAGE CREDIT: Oppo A78 5G

कीमत और नतीजा

नए Oppo A78 5G की कीमत 18,999 रुपये है। यह फोन 8GB रैम और 128GB स्टोरेज में उपलब्ध है। इसे खरीदने पर आपको कुछ ऑफर्स भी मिल जायेंगे। कुल मिलाकर यह एक औसत मोबाइल फोन है लेकिन इस कीमत में 5G की सुविधा इसमें मिलना, इसका मजबूत पक्ष भी है। अगर आप Oppo के फैन हैं तो आप इसे फोन को खरीद सकते हैं।

 

Rating: 3/5



Source: Gadgets