MWC 2023 में पेश हुआ नया OnePlus का नया कांसेप्ट स्मार्टफोन, अब फोन नहीं होगा गर्म

MWC 2023: बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2023 में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस ने अपना नया OnePlus 11 Concept फोन को पेश किया है। यह एक्टिव Cryoflux कूलिंग सिस्टम के साथ आता है। यह कूलिंग सिस्टम फोन के रियर पैनल पर दिया गया है, इसकी मदद से फ़ोन में कूलिंग इफ़ेक्ट मिलेगा और फ़ोन के गर्म होने की समस्या स छुटकारा मिलेगा। फ़ोन के ज्यादा इस्तेमाल से हीटिंग की समस्या अब आम बात जरूर है लेकिन इसकी वजह से फ़ोन के खराब होने और ब्लास्ट होने के चांस बढ़ जाते हैं। कंपनी के मुताबिक OnePlus 11 Concept फोन के साथ मिलने वाला कूलिंग सिस्टम फोन को 2.1 डिग्री सेल्सियस तक ठंडा कर सकता है। इसमें इंडस्ट्रियल सेरेमिक पाइजोइलेक्ट्रिक माइक्रोपंप्स दिए गए हैं।


फोन रहेगा कूल:

इस नये कूलिंग सिस्टम को लेकर OnePlus ने बताया कि यह फ्रेमरेट्स को बेहतर करने का दावा किया है। चार्जिंग के दौरान भी यह कूलिंग सिस्टम फोन को 1.6 डिग्री सेल्सियस तक ठंडा करेगा। इस नए फोन के साथ ग्लास यूनिबॉडी डिजाइन दी गई है और इस पर मेटल-एलॉय की कोटिंग है। फिलहाल इस फोन की कीमत और अन्य फीचर्स के बारे में जानकारी नहीं मिलती है, लेकिन जल्द ही इसका पता चल जाएगा।


प्रोसेसर:

माना जा रहा है कि नये OnePlus में परफॉरमेंस के लिए स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 प्रोसेसर मिल सकता है। यह एक सबसे तेज और लेटेस्ट फोन है जसका इतेमाल कंपनी अपने नए फोन से कर रही है। आपको बता दें कि इस इवेंट में OnePlus 45W लिक्विड कूलर थर्मोइलेक्ट्रिक कूलर को भी शोकेस किया है। हाल ही में OnePlus 11 5G को AR और रे ट्रेसिंग फीचर के साथ पेश किया है जिसे क्वॉलकॉम और परफेक्ट वर्ल्ड गेम की साझेदारी में तैयार किया गया है। अब देखना होगा कंपनी इस फोन का प्रोडक्शन मॉडल कब तक बाजार में लेकर आती है।

यह भी पढ़ें : छोटे डिस्प्ले के साथ नया Nokia C02 स्मार्टफोन हुआ पेश, निकाल सकते हैं इसकी बैटरी भी



Source: Gadgets