होली पर iPhone 14 Pro से कैसे लें परफेक्ट शॉट्स, यहां जानिये बड़े फोटोग्राफर्स के बेस्ट टिप्स

iPhone 14 Pro: भारत में होली की धूम मची है, बाजार सज गये हैं। हर तरफ माहौल कलरफुल है। अगर आप iPhone 14 Pro सीरीज यूजर्स हैं और इस होली को और भी यादगार बनाना चाहते हैं तो तैयार हो जाइए। प्रोफेशनल और बड़े फोटोग्राफर्स ने सोमवार को बताया कि होली के इस मौके पर आईफोन 14 प्रो सीरीज से कैसे बेहतरीन फोटो क्लिक करके इस दिन को और भी यादगार बनाया जा रहा है।

स्मार्टफोन से फोटो क्लिक करना सबको आता है लेकिन बेहतरीन और खूबसूरत फोटो क्लिक करना हर किसी को नही पता। ऐसे में मशहूर ट्रैवल फोटोग्राफर गुरसिमरन बसरा ने बताया कि आईफोन 14 प्रो मैक्स के साथ होली के त्योहार की शूटिंग करना उनके लिए बहुत अच्छा समय है। बसरा ने कहा, “इस फोन के कैमरे की खूबियां शानदार हैं और रिजल्ट भी कमाल के हैं जिन्हें देखकर आप भी दंग रह जाएंगे। कैमरे की डायनामिक रेंज ने इसे सही गहराई और विवरण को बरकरार रखते हुए वास्तविक सिनेमाई शॉट्स लेने में सक्षम बनाया।”

बसरा ने बताया कि iPhone 14 Pro MAX का इनबिल्ट फोटोग्राफिक स्टाइल फीचर काफी शानदार है। उन्होंने ये भी बताया कि आईफोन 14 प्रो मैक्स का पोट्र्रेट मोड 3 गुणा क्षमता के साथ आता है। बसरा ने कहा कि, ज़ूम की मदद से दूर से शॉट्स आसानी ले पाने में सफल रहा है। इसके लिए मुझे किसी सब्जेक्ट के पास जाने की जरूरत नही हुई, इसका 1X, 2X और 3X जूम काफी बेहतरीन ढंग से काम करता है और अच्छी तस्वीरें कैप्चर करता है।

iphone_14_pro_shots.jpg

मुंबई की रहने वाली फोटोग्राफर अपेक्षा मकर ने कहा कि इसमें लगे प्राइम लेंस और स्टेबिलिटी की वजह से मूवमेंट वाले शॉट्स भी आसानी से कैप्चर किये जा सकते हैं। होली का जश्न मना रहे लोगों के बीच की गतिविधियों को पकड़ने में मुझे मदद मिली। अपने iPhone पर इस जीवंत उत्सव की शूटिंग करते समय मैं कुछ बातों को ध्यान में रखता हूं। अगर आप गुणवत्ता को बढ़ाना चाहते हैं, तो ProRaw को चालू करें, यह न केवल आपको iPhone 14 Pro के 48MP कैमरे का उपयोग करने देता है, बल्कि बाद में अपनी पसंद के अनुसार अपनी इमेजिस को टोन करने के लिए एडिट करने की भी सुविधा देगा।

फोटोग्राफर जोशुआ कार्तिक ने बताया कि मेरे आईफोन 14 प्रो मैक्स के साथ फोटोग्राफी का जीवन जीता है, जहां भी मैं जाता हूं, यहां इस सीजन में शानदार फोटो और वीडियो के लिए मेरे तीन बड़े सुझाव हैं।आपके iPhone 14 प्रो और प्रो मैक्स में सिरेमिक शील्ड फ्रंट कवर है, और इसमें पानी और धूल प्रतिरोध है। रंग और पानी के आकस्मिक छींटे के लिए, आपका फोन ठीक होना चाहिए। नए अल्ट्रा वाइड कैमरा पर स्विच करें – यह अधिक तेज है, और आपको फोटोनिक इंजन के लिए अधिक विवरण मिलता है।

जिस तरह से मैं एक अल्ट्रा वाइड लेंस का उपयोग करता हूं, वह लेंस के करीब एक महत्वपूर्ण क्रिया को फ्रेम करना है, जबकि बाकी दृश्य (आकाश, पृष्ठभूमि, सेटअप, अन्य लोगों) को भी फ्रेम का हिस्सा बनने की अनुमति देता है। आप अपने विषय पर ध्यान केंद्रित करते हैं और आपको कार्रवाई के लिए संदर्भ मिलता है—पूरी कहानी सिर्फ एक फ्रेम में। इसे अजमाएं।

यह भी पढ़ें : Acer ने नया Swift Go 14 लैपटॉप भारत में किया लॉन्च



Source: Gadgets