Jio का 199 रुपये वाला सबसे सस्ता Post-Paid Plan हुआ महंगा, जानिए नई कीमत

Jio: हमारे देश में रिलायंस जियो को अपने सस्ते प्लान्स के लिए जाना जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं रहा। अब जियो के प्लान्स किफायती नहीं रहे हैं। अभी हाल ही में जियो ने अपने 4 नए पोस्टपेड प्लान्स लॉन्च किए थे। पोस्टपेड यूजर्स के लिए 299 रुपये का शुरूआती प्लान उपलब्ध कराया गया था लेकिन अब इस प्लान में 100 रुपये का इजाफा करते हुए इसकी कीमत 299 रुपये कर दिया है। यानि अब सस्ता प्लान महंगा हो गया है और इसका सीधा असर ग्राहकों की जेब पर जरूर पड़ने वाला है। अब ऐसे में यूजर्स की संख्या बढ़ेगी या घटेगी, इसका पता आने वाले दिनों में लग जाएगा। आइये जानते हैं इस प्लान में आपको कौन-कौन से बेनेफिट्स मिल रहे हैं।

 

Jio का नया 299 पोस्टपेड प्लान:

अब Jio के पास सबसे सस्ता पोस्टपेड प्लान 299 रुपये का है। इस प्लान में यूजर्स को 30GB हाई-स्पीड डेटा मिलता है। इतना ही नहीं इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉल की सुविधा भी दी जा रही है, जिसमें आप लोकल, एसटीडी व रोमिंग कॉल का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा आपको 100 SMS फ्री भी मिलते हैं। वहीं इस प्लान में ग्राहकों को Jio Welcome Offer के साथ Unlimited 5G डेटा मिलता है। ध्यान रखें की सिम एक्टिवेशन के दौरान 99 रुपये की प्रोसेसिंग फीस भी चार्ज की जाती है।


Jio के पुराने 199 के पोस्टपेड में मिलते थे ये बेफिट्स :

इस प्लान में यूजर्स को 25GB हाई-स्पीड डेटा मिलता था जबकि नए प्लान में 30GB डेटा दिया जा रहा है। यानि 100 रुपये एक्स्ट्रा ले कर कंपनी 5GB डेटा ज्यादा दे रही है। इसके अलावा, इस प्लान में भी यूजर्स को डेली 100 फ्री एसएमएस की सुविधा भी मिलती थी।यानी अब आपको इससे सस्ता प्लान Jio की तरफ से नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें: 895 रुपये में पूरे साल चलेगा Jio का ये नया रिचार्ज प्लान



Source: Gadgets