18 अप्रैल को खुलेगा Apple का पहला स्टोर, 20 अप्रैल को दिल्ली स्टोर की भी होगी शुरुआत

Apple Store: एपल ने हाल ही में जानकारी दी थी कि उसका अपना पहला स्टोर मुंबई में खुलेगा। भारत में iPhone निर्माता का पहला ऑफिशियल रिटेल स्टोर, Apple BKC, 18 अप्रैल शुरू होने वाला है।इसके अलावा Apple ने साकेत स्टोर (नई दिल्ली) के लिए बैरिकेड का भी अनावरण किया, जिसकी शुरुआत मुंबई स्टोर के दो दिन बाद होने वाली है। Apple के ये दोनों स्टोर्स काफी अलग और खास होने वाले हैं क्योंकि इनमें ग्राहकों को Apple के लेटेस्ट प्रोडक्ट लाइनअप का अनुभव करने का मौका मिलेगा साथ ही साथ नए स्टोर से पर्सनल सर्विस और सपोर्ट का लाभ उठा सकते हैं। स्टोर की जानकारी Apple ने मंगलवार को एक ब्लॉगपोस्ट के जरिए दी है। मुंबई में एपल स्टोर (एपल BKC) 18 अप्रैल को 11:00 बजे से शुरू होगा। स्टोर के क्रिएटिव में क्लासिक एप्पल ग्रीटिंग “Hello Mumbai” के साथ ग्राहकों का स्वागत होगा।वहीं देश में कंपनी का दूसरा स्टोर दिल्ली के साकेत इलाके में 20 अप्रैल को 10 बजे खुलेगा।


ग्राहकों को मिलेगा खास अनुभव:

Apple के मुताबिक उनके नए रिटेल स्टोर्स भारत में एक जरूरी विस्तार को प्रदर्शित करते हैं, जो ग्राहकों के लिए असाधारण सेवा और अनुभवों के साथ Apple प्रोजक्ट को ब्राउज करने, सर्च करने और खरीदने के नए तरीके पेश करेगा। आम स्टोर्स की तुलना में ये काफी बेहतर होंगे। जानकारी के मुताबिक दिल्ली में एप्पल का स्टोर 10,000-12,000 स्क्वायर फीट में होगा। नया स्टोर दिल्ली के CityWalk mall में होगा।

हाल ही में Foxconn ने AirPods बनाने का ऑर्डर जीता है। समाचार एजेंसी रॉयटर के मुताबिक अब फॉक्सकॉन इसके लिए भारत में 200 मिलियन डॉलर यानी करीब 1,655 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। एपल या फॉक्सकॉन ने इस पर अभी तक कुछ नहीं कहा है।Foxconn दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक कॉन्ट्रैक्टर है जो कि 70% iPhones का निर्माण करती है। अब कंपनी को पहली बार AirPod का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। एयरपॉड्स आमतौर पर चाइनीज मैन्युफैक्चर बनाते है। फॉक्सकॉन एयरपॉड निर्माण के लिए तेलंगाना में प्लांट लगाएगी। हाल ही में एप्पल में आईफ़ोन 14 का Yellow कलर एडिशन पेश किया है जोकि काफी खूबसूरत है, और ग्राहकों का प्यार लगातार इसे मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: 6GB रैम के साथ LAVA ने लॉन्च किया पावरफुल स्मार्टफोन



Source: Gadgets