तालियों के स्वागत के साथ अब दिल्ली में खुला Apple Store, देखिए खास तस्वीरें


Apple store:
मुंबई में अपने पहले स्टोर को खोलने के बाद Apple ने राजधानी दिल्ली (City Walk, Saket) में दूसरे स्टोर को भी खोल दिया है और लोगों का जबरदस्त रेस्पोंस मिल भी रहा है। आम स्टोर्स से अलग ये काफी खास हैं। यूजर्स के लिए खोले गए दोनों ही स्टोर एपल के लिए भारत में कई मायनों में खास हैं। आपको बता दें कि भारत में Apple के सभी प्रोडक्ट्स को काफी पसंद किया जाता है। सालों से Apple प्रोडक्ट्स को फ्रेंजाइजी और पार्टनर स्टोर्स के जरिए बेचा जा रहा है लेकिन अब कंपनी अपने स्टोर्स के साथ नई शुरुआत कर रही है। Apple स्टोर्स में यूजर्स के लिए कंपनी के सभी प्रोडक्ट्स मौजूद रहेंगे।

apple_store_insde_2.jpg


7 साल बाद भारत आये टिम कुक:

एप्पल स्टोर के लॉन्च के अवसर के अवसर पर Apple के CEO टिम कुक खुद 7 साल बाद भारत यात्रा पर आए हैं। आपको बता दें कि मुंबई में उत्साहित यूजर्स को देख कर टिम कुक के चेहरे पर चमक साफ़ देखने को मिली थी, वहीं दिल्ली में भी यही नज़ारा देखने को मिले है। एपल के इन दोनों स्टोर्स में ग्राहकों की सभी सुविधाओं का ध्यान रखा गया है। ग्राहक इस स्टोर से एप्पल के नए iPhone, Mac, iPad, AirPods, Apple Watch, Apple TV, AirTag, स्मार्टफोन कवर और सभी एक्सेसरीज़ को डिस्प्ले में देख सकते हैं उन्हें फील करके अपनी पसंद के अनुसार खरीद सकते हैं।

apple_store_insde.jpg


Apple के दिल्ली स्टोर के बारे में खास बातें:

Apple के दिल्ली स्टोर के बारे में हम आपको बता दें कि Select City Walk मॉल में स्थित इस स्टोर के लिए Select Infra और Apple India के बीच 10 साल के लिए एग्रीमेंट हुआ है। Apple के पास ‘लीज़’ अगले 5 साल के लिए रिन्यू करने का ऑप्शन भी होगा । रिपोर्ट्स के मुताबिक Apple India को शुरुआती 36 महीनों के रेवेन्यू का 2% शेयर करना होगा।

apple_inside.jpg

इसके बाद कंपनी को 2.5 परसेंट रेवेन्यू शेयर करना होगा। यूजर्स के लिए स्टोर में एक्सपर्ट्स की सुविधा भी रखी गई है ताकि उन्हें अपने पसंदीदा प्रोडक्ट्स को खरीदने और समझने में कोई कठिनाई का सामना न करना पड़े। इन एक्सपर्ट्स को 15 से ज्यादा भाषाओं का ज्ञान है। इन्हें देश भर से अलग-अलग राज्यों से चुना गया है। यहां पर देश के 18 अलग-अलग राज्यों के 70 कर्मचारी हैं।



Source: Gadgets