Lexar ने DSLR और मिररलेस कैमरे के लिए हाई स्पीड Type B Card किये लॉन्च, जानिये कीमत

Lexar CFexpress Type B Card: अगर आप प्रोफेशनल फोटोग्राफी और वीडियो शूट करते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाली है। DSLR और मिररलेस कैमरे के लिए Lexar ने एक्सटर्नल SSD कार्ड की नई सीरीज पेश की है जो कि Lexar Professional CFexpress Type B कार्ड सिल्वर सीरीज है। Lexar के इस कार्ड के साथ 1750MB/s की रीड और 1300MB/s की राइट स्पीड मिलती है। इसमें आप 8K क्वालिटी तक के वीडियो सेव कर सकते हैं और हाई-क्वालिटी फोटो भी सेव कर सकेंगे।

कंपनी के बताया कि ये कार्ड प्रोफेशनल क्रिएटर्स को ध्यान में रखते हुए ही डिजाइन किये हैं। ये न सिर्फ फ़ास्ट हैं बल्कि डेटा पूरी तरह से सेफ भी रहता है। Lexar के इन कार्ड का यूज़ XQD कैमरे के लिए भी किया जा सकता है, इनकी लाइफ लम्बी है। कार्ड के साथ 10 साल की वारंटी कंपनी की तरफ से दी जा रही है।


फीचर्स:

फोटोग्राफर्स और वीडियोग्राफर्स को ध्यान में रखते हुए ही Lexar ने इन नए SSD कार्ड CFexpress Type B कार्ड सिल्वर को डिजाइन किया है। खास बात ये हैं कि इन कार्ड में डाटा ट्रांसफर करने पर फ्रेम रेट का नुकसान नहीं होगा। ये कार्ड खासतौर पर DSLR और मिररलेस कैमरे के लिए डिजाइन किए गए हैं। इन्हें प्रोफेशनल क्रिएटर्स आसानी से और बिना की टेंशन के यूज़ कर अपने डेटा को सेफ रख सकते हैं। इनका डिजाइन और क्वालिटी काफी प्रीमियम है, ऐसे में यह कहा जा सकता है कि सालों-साल ये आपका साथ निभा सकते हैं।


कीमत और उपलब्धता:

और बात करें कीमत तो Lexar ने इन कार्ड्स को तीन साइज़ में पेश किया है जिसमें 128GB, 256GB और 512GB साइज़ हैं। Lexar CFexpress Type B SILVER के 128GB वेरिएंट की कीमत 16,000 रुपये है जबकि 256GB वेरिएंट की कीमत 26,000 रुपये है जबकि 512GB की कीमत 55,500 रुपये है। ग्राहक इन्हें ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स से खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: शानदार फीचर्स और बढ़िया बैटरी लाइफ के साथ आती है Ambrane Wise Eon Max स्मार्टवॉच



Source: Gadgets