JioDive VR: अब घर पर IPL देखने पर मिलेगा स्टेडियम जैसा अनुभव, Jio ने लॉन्च किया वर्चुअल रियलिटी हेडसेट


JioDive VR:
इन दिनों लोग स्टेडियम से लेकर घर में लोग IPL का मज़ा ले रहे हैं। वैसे स्टेडियम में बैठकर क्रिकेट का मज़ा ही कुछ और है… लेकिन अब आप स्टेडियम वाला फ़ील घर पर भी ले सकते हैं। अपे यूजर्स के लिए रिलायंस जियो ने अपना नया वर्चुअल रियलिटी (VR) हेडसेट JioDive लॉन्च कर दिया है। खास बात यह है कि नए JioDive VR हेडसेट पर 100 इंच की वर्चुअल स्क्रीन पर 360 डिग्री व्यू के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच देखने की अनुमति देता है, जोकि वाकई मजेदार फीचर है और यह यूनिक एक्सपीरियंस का दावा किया गया है। यानी इस डिवाइस की मदद से आप अपने घर पर ही बैठकर स्टेडियम जैसा एक्सपीरियंस ले सकते हैं।


JioDive VR की कीमत और फीचर्स:

Jio के इस नए की कीमत 1,299 रुपये है और इसे जियो की ऑफिशियल वेबसाइट और JioMark से खरीदा जा सकेगा। कंपनी पेटीएम वॉलेट से इसकी खरीद पर 500 रुपये का कैशबैक भी दे रही है। यह वर्चुअल रियलिटी हेडसेट को सिर्फ ब्लैक कलर में मिलेगा।

jio_vr_2.jpg

नए JioDive VR को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के साथ कनेक्ट किया जा सकता है। हालांकि, फोन का साइज 4.7 से 6.7 इंच के बीच होना चाहिए। इस डिवाइस में सेंटर और साइड व्हील के साथ एडजस्टेबल लेंस भी हैं, जो यूजर्स को “फोटो को शार्प और ऑप्टिकल कंफर्ट” बनाने में सक्षम बनाता है। यह स्मार्टफोन के जायरोस्कोप और एक्सेलेरोमीटर का उपयोग करता है और यूजर्स को JioImmerse एप इंस्टॉल करने की आवश्यकता होती है।

jio_vr.jpg

100 इंच व्यूइंग साइज:

नए JioDive VR आपके फोन की स्क्रीन के सामने दो लेंस लगाकर काम करता है, जो यूजर्स को 3D व्यू देता है। खास बात यह है कि इसमें 100 इंच व्यूइंग साइज मिलता है जोकि काफी बड़ा है। बड़ी स्क्रीन पर आईपीएल देखने के अलावा, यूजर्स वर्चुअल रियलिटी कंटेंट का लुत्फ उठा सकते हैं। साथ ही बड़ी स्क्रीन पर गेम खेलने के लिए JioDive का उपयोग भी कर सकते हैं। हालांकि, Jio Immerse एप का उपयोग करने के लिए यूजर्स को Jio 4G, 5G, या JioFiber नेटवर्क पर होना जरूरी है।

jio_vr_sale.jpg


इस्तेमाल कैसे करें ?

JioDive को यूज़ करने के लिए हेडसेट के बॉक्स पर QR कोड स्कैन करना होगा और JioImmerse एप इंस्टॉल करना होगा। फिर उन्हें एक जियो नेटवर्क से कनेक्ट करना होगा और एप में लॉगिन करना होगा। अब JioDive को सिलेक्ट करना होगा और “JioDive पर देखें” ऑप्शन को सिलेक्ट करना होगा। हेडसेट के फ्रंट कवर को खोलने के बाद यूजर्स अपने फोन को सपोर्ट क्लिप और लेंस के बीच रख सकते हैं और इसे ठीक से एडजस्ट कर सकते हैं। इसके बाद आप इस डिवाइस का आनंद उठा सकते हैं।



Source: Gadgets