Twitter के मालिक Elon Musk को लगा 2000 करोड़ का झटका, जानें क्या है वजह…!

Twitter Update: सोश्यल मीडिया साइट् ट्विटर पर संगीत प्रकाशकों (music publisher) के एक समूह ने कॉपीराइट एक्ट के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए करीब 250 मिलियन डॉलर की मांग की है। संगीत प्रकाशकों ने नैशविले में फेडरल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में मुकदमा दायर किया, जिसमें कहा गया कि ट्विटर ने यूजर्स को बगैर अनुमति के ट्विटर पर संगीत पोस्ट करने की अनुमति देकर कॉपीराइट कानून का उल्लंघन किया। इस मामले में music publisher ने रिहाना के गीत “अम्ब्रेला” को लेकर पोस्ट के बारे में बताया है कि पोस्ट में 221,000 विचार और 15,000 पसंद थे, लेकिन गीत के पब्लिशियर की अनुमति नहीं थी।

यह भी पढ़ें: YouTube New Update: अब 500 Subscribers वाले भी यूट्यूब से कमा सकेंगे अच्छा पैसा !

ट्रेड ग्रुप के नेशनल म्यूजिक पब्लिशर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डेविड इज़राइलिट ने एक बयान में कहा कि 17 music publisher के एक समूह ने बुधवार को लगभग 1,700 गानों पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाते हुए ट्विटर पर मुकदमा दायर किया। एलन मस्क के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से 250 मिलियन डॉलर्स की मांग की है। इन्होने लगभग 1,700 गानों में उल्लंघन Violation करने को लेकर प्रत्येक के लिए 150,000 डॉलर तक के वैधानिक नुकसान बताते हुए कुल 250 मिलियन डॉलर की मांग की है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp में आ रहा है कमाल का यह नया फीचर, यूजर्स की तो हो जाएगी मौज…!

यह सूट डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट, 1998 के एक कानून में उल्लिखित प्रोटोकॉल के माध्यम से उल्लंघन के बारे में ट्विटर को सूचित करने के संगीत प्रकाशकों के प्रयासों का उल्लेख भी किया गया है।
सूट के अनुसार, नेशनल म्यूजिक पब्लिशर्स एसोसिएशन ने दिसंबर 2021 से उल्लंघनकारी संगीत के साथ लगभग 300,000 ट्वीट्स को ट्विटर पर छानबीन की है। कंपनी ने उन नोटिसों पर नियमित रूप से देरी की या कार्रवाई करने में विफल रही है।



Source: Mobile Apps News