लीजिए, अब ट्विटर पर एचडी क्वालिटी में लीक हुई फ्लैश मूवी

The Flash Movie Leaked on Twitter : जब से एलोन मस्क (Elon Musk) के नेतृत्व वाले ट्विटर (Twitter) ने अपना अपडेट जारी किया है जो उपयोगकर्ताओं को 2 घंटे लंबे वीडियो अपलोड करने की अनुमति देता है, सोशल मीडिया साइट का उपयोग ताज़ा रिलीज़ फिल्मों को लीक करने के लिए किया जा रहा है। नए ट्विटर अपडेट की घोषणा के कुछ घंटों बाद, श्रेक और एविल डेड जैसी फिल्में मंच पर प्रसारित होने लगीं। कीनू रीव्स की जॉन विक चैप्टर 4 और द सुपर मारियो ब्रदर्स मूवी भी रिलीज़ के तुरंत बाद लीक हो गईं। हाल ही में, एज्रा मिलर-स्टारर द फ्लैश भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डाउनलोडिंग और स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध थी।

द फ्लैश 15 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और रिलीज के कुछ ही दिनों के भीतर फिल्म ट्विटर पर लीक हो गई थी। द डायरेक्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म हटाए जाने से पहले 8 घंटे तक प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध थी और जिस अकाउंट से इसे लीक किया गया था, उस अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्वीट को हटाए जाने तक 1.7 मिलियन बार देखा जा चुका था।

इसके अतिरिक्त, द डायरेक्ट की रिपोर्ट में कहा गया है कि फिल्म को लीक करने वाले उपयोगकर्ता ने इसे रविवार को छोडऩे का विकल्प चुना होगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि स्टूडियो फिल्म को हटाने में अपना पूरा समय ले सके। फिल्म को दोपहर 1 बजे (भारतीय समयानुसार रात 10 बजे) हटा लिया गया।

रिपोर्टों ने यह भी कहा गया कि फिल्म, भले ही कैमरे पर शूट की गई हो, डाउनलोड के साथ-साथ स्ट्रीमिंग के लिए अच्छी गुणवत्ता में उपलब्ध थी। इसके बाद से कई ट्विटर उपयोगक र्ताओं ने लीक पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। जहां कुछ लोग इसके पीछे यूजर को धन्यवाद दे रहे हैं, वहीं अन्य लोग इस घटना के बारे में मजेदार मीम्स पोस्ट कर रहे हैं।

ट्विटर से वीडियो कैसे डाउनलोड करें
वीडियो डाउनलोड करने की बात करें तो ट्विटर आपको सीधे तौर पर वीडियो डाउनलोड करने की अनुमति नहीं देता है। हालांकि, इसके लिए अन्य तरीके हैं। सबसे आसान तरीका यह है कि ट्विटर वीडियो डाउनलोडर पर जाएं और ट्वीट के यूआरएल को बॉक्स में कॉपी/पेस्ट करें। फिर वीडियो डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा। ऐसी कई अन्य वेबसाइटें हैं जो आपको ट्वीट का यूआरएल चिपकाकर ट्विटर से वीडियो डाउनलोड करने की अनुमति देती हैं। कुछ डाउनलोडर आपको डाउनलोड किए गए वीडियो की गुणवत्ता चुनने का विकल्प भी देते हैं।



Source: Mobile Apps News