सफर पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो इन गैजेट्स को ले जाना नहीं भूलें

Best Gadgets For Travel : सफर पर निकलने की योजना बना रहे हैं तो कुछ गैजेट्स को अपने साथ जरूर रखें। ये आपके सफर को आसान बनाने के साथ बोर नहीं होने देंगे। कॉर्ड ऑर्गेनाइजर से लेकर ई-रीडर तक, ये गैजेट्स सफर में काफी काम के साबित होंगे। जानिए, ऐसे ही गैजेट्स के बारे में…

कॉर्ड ऑर्गेनाइजर
सफर के दौरान चार्जर, चार्जर केबल, डाटा ट्रांसफर केबल और पेनड्राइव या मिनी डाटा स्टोरेज डिवाइस को बैग के अलग-अलग हिस्से में रखने पर दबाव बढ़ता है। इससे ये केबल्स डैमेज हो सकती हैं। इससे बचने के लिए कॉर्ड ऑर्गेनाइजर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

वायर्ड हेडफोन
अगर आपको सफर के दौरान बात करने या गाना सुनने के शौकीन हैं तो वायर्ड हेडफोन का विकल्प बेहतर होता है। यह इसलिए बेहतर होते हैं क्योंकि इन्हें अलग से चार्ज नहीं करना होता। इसलिए इन्हें बेहतर माना जाता है।

स्मार्टवॉच से आसान होगी राह
ट्रैवल के दौरान स्मार्टवॉच भी आपके सफर को बेहतर बनाने का काम करती है। हर छोटी-छोटी चीज के लिए फोन पर नजर डालने की जरूरत नहीं पड़ती। कॉल से लेकर जरूरी मैसेज तक को मैनेज करने का आप स्मार्टवॉच से कर सकते हैं। इसके अलावा कई अपडेट्स इससे जान सकते हैं।

किताब की कमी पूरी करेगा ई-रीडर और साथ रखें पोर्टेबल चार्जर
कई लोग सफर के दौरान किताबें पढऩा पसंद करते हैं, अगर सामान ज्यादा है और किताबें ले जाना संभव नहीं हो पा रहा है तो इसके विकल्प के तौर पर ई-रीडर को कैरी कर सकते हैं। कई तरह के किंडल एडिशन आपको आपकी मनचाही किताब पढऩे का मौका देते हैं। ई-रीडर का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स जानते हैं कि कैसे यह डिवाइस आपको मनपसंद किताब पढऩे में मदद करता है। इसके अलावा अपने साथ पोर्टेबल चार्जर रखें। सफर के दौरान अलग-अलग डिवाइस को चार्ज करने के लिए पोर्टेबल चार्जर का होना बहुत जरूरी है। या फिर अपने साथ अलग-अलग तरह की डिवाइस को चार्ज करने वाली चार्जिंग केबल रखें, ताकि किसी भी डिवाइस की बैटरी डिस्चार्ज न हो।

नॉन-बल्की हेयर स्टाइलर
सफर के दौरान तस्वीरें ही आपके उन खास पलों की गवाह होती है। इसलिए तस्वीरों को बेहतर बनाने के लिए हेयर स्टाइलर बहुत काम आते हैं। मार्केट में ऐसे कई नॉन-बल्की हेयर स्टाइलर हैं जो कम जगह लेते हैं और इन्हें आसानी से इस्तेमाल करके अपना लुक बदल सकते हैं। इनसे बालों को कर्ली और कर्ली बालों को स्ट्रेट कर सकते हैं। इसके अलावा हेयर ड्रायर को भी अपने सफर का हिस्सा बना सकते हैं। यह आपका समय बचाते हैं।



Source: Gadgets