37.74 लाख रुपए में एप्पल ने उतारा विजन प्रो स्पेशल एडिशन

Apple vision Pro : अगर आपको लगता है कि एप्पल का कुछ हफ्तों पहले 3499 डॉलर (करीब 2 लाख 88 हजार 762 रुपए) में लॉन्च किया गया विजन प्रो महंगा है, तो आप यह जानकर दंग रह जाएंगे कि कंपनी की ओर से जारी गोल्ड-प्लेटेड विजन प्रो है विजन प्रो से दस गुना अधिक महंगा है। केवियर ने एप्पल विजन प्रो सीवीआर स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है।

18 कैरेट गोल्ड से बने इस स्पेशल एडिशन प्रो की कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। इसे कंपनी ने 46000 डॉलर (करीब 37 लाख 74 हजार 139 रुपए) में लॉन्च किया है। इसमें लेदर हेड माउंट भी दिया गया है।

स्पेशल एडिशन विजन प्रो एप्पल का पहला 3डी विजन सिस्टम है जिसकी मदद से आप कोई भी स्थानीय फोटो या वीडियो को 3डी में कैप्चर कर सकते हैं। यह एक तकनीकी सिस्टम है जो 3डी तस्वीरों और वीडियों को समझने और पहचानने में मदद करता है। इसे एप्पल के आईफोन, आईपैड, और मैक में यूज किया जा सकता है ताकि इन उपकरणों को बेहतर तरीके से काम कर सके।

विजन प्रो कार्य करने के लिए मशीन लर्निंग तकनीकों का उपयोग करता है जो तस्वीरों को विश्लेषण करके यूजर्स को विभिन्न कार्यों में मदद करता है जैसे कि वीडियो एडिटिंग, फोटो एडिटिंग इत्यादि।

कैवियार भी विजऩ प्रो के आईसाइट फ़ीचर पर निंदा करता है। इसलिए कैवियार इसका समाधान भी लेकर आया है जिसमें यूजर्स के पास च्वॉइस होगी कि जब भी चाहे अपनी आंखों को प्रोटेक्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : ओपनएआई ने चैटजीपीटी में ब्राउज विद बिंग बीटा फीचर को किया डिसेबल

हैडसेट को कवर करने गोल्ड का कवर किया गया है। विजन प्रो की तरह ही इतनी अधिक कीमत में मिलने वाला कैवियार भी बहुत ही कम संख्या में मिलेगा। अभी इसकी 24 यूनिट्स ही उपलब्ध हैं। एप्पल का कैवियार विजन प्रो 2024 कें अंत तक उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें : ट्विटर का प्रतिद्वंद्वी ‘थ्रेड्स’ हुआ लाइव, दो घंटे में बने 20 लाख अकाउंट



Source: Gadgets