मेटा-ट्विटर की लड़ाई के बीच टिकटॉक ने भारत में लॉन्च की सब्सक्रिप्शन बेस्ड म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस

TikTok Music Streaming Service : थ्रेड्स ऐप पर बढ़ती ट्विटर-मेटा की लड़ाई के बीच, चीन के शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक ने मार्केट लीडर्स एप्पल और स्पॉटिफाई को टक्कर देने के लिए सब्सक्रिप्शन बेस्ड म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस लॉन्च की है। “टिकटॉक म्यूजिक” नामक सब्सक्रिप्शन म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस सबसे पहले ब्राजील और इंडोनेशिया में शुरू की गई है। यह सर्विस बाइटडांस की मौजूदा स्ट्रीमिंग सर्विस रेसो (जो भारत में भी उपलब्ध है) की जगह लेगी, जो 5 सितंबर को ब्राजील और इंडोनेशिया में बंद हो जाएगी।

मौजूदा रेसो यूजर्स “एक बटन के क्लिक से” अपने अकाउंट को नए ऐप में ट्रांसफर कर सकते हैं। टिकटॉक में म्यूजिक बिजनेस डेवलपमेंट के ग्लोबल हेड ओले ओबरमैन ने एक बयान में कहा, च्च्हमें टिकटॉक म्यूजिक पेश करते हुए खुशी हो रही है, जो एक नई तरह की सर्विस है। यह टिकटॉक पर म्यूजिक डिस्कवरी की पावर को बेस्ट-इन-क्लास की स्ट्रीमिंग सर्विस के साथ जोड़ती है। टिकटॉक म्यूजिक इंडोनेशिया और ब्राजील के लोगों के लिए टिकटॉक से अपने पसंदीदा वायरल ट्रैक को सेव, डाउनलोड करना और शेयर करना आसान बना देगा।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, टिकटॉक म्यूजिक यूजर्स को अपने मौजूदा टिकटॉक अकाउंट के साथ सर्विस को सिंक करने और गाने सुनने, डाउनलोड करने और शेयर करने की सुविधा देता है। इसमें यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप, वार्नर म्यूजिक ग्रुप और सोनी म्यूजिक सहित प्रमुख रिकॉर्ड कंपनियों के कैटलॉग शामिल हैं। ब्राज़ील में टिकटॉक म्यूजिक सब्सक्रिप्शन की कीमत 3.49 डॉलर प्रति माह है, और इंडोनेशिया में आईओएस यूजर्स के लिए 3.25 डॉलर है।

इंडोनेशिया में एंड्रॉइड यूजर्स को पहले साल के लिए 2.96 डॉलर प्रति माह और उसके बाद 3.25 डॉलर का भुगतान करना होगा। टिकटॉक म्यूजिक में फ्री मेंबरशिप ऑप्शन शामिल नहीं है। लेकिन, एक महीने का फ्री ट्रायल दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि टिकटॉक म्यूजिक आपको वायरल टिकटॉक सॉन्ग के फुल वर्जन प्ले करने, रियल टाइम लिरिक्स एक्सेस करने, दोस्तों के साथ प्लेलिस्ट बनाने, अपनी म्यूजिक लाइब्रेरी इम्पोर्ट करने और गाने ढूंढने की सुविधा देता है।

-आईएएनएस



Source: Mobile Apps News