थ्रेड्स एप ने लॉन्च किया नया मजेदार फीचर, पोस्ट को सीधे इंस्टाग्राम डीएम पर कर सकेंगे शेयर

मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Meta CEO Mark Zuckerburg) ने “इस सप्ताह” थ्रेड्स में आने वाले नए फीचर्स की घोषणा की है, जिसमें इंस्टाग्राम (Instagram) डायरेक्ट मैसेज (डीएम) में सीधे पोस्ट शेयर करने की क्षमता, एक मेंशन बटन और बहुत कुछ शामिल है। जुकरबर्ग ने बुधवार को पोस्ट किया, पोस्ट को सीधे अपने इंस्टाग्राम डीएम पर शेयर करें।

उन्होंने एक नए मेंशन बटन की भी घोषणा की जो यूजर्स को थ्रेड में किसी के अकाउंट का आसानी से उल्लेख करने और फोटो या वीडियो में कस्टम ऑल्ट-टेक्स्ट जोडऩे की क्षमता में मदद करेगा। इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने थ्रेड्स (Threads App) पर नए फीचर्स की भी घोषणा की, जिन्हें इस सप्ताह की शुरुआत में देखा गया था। उन्होंने आधिकारिक तौर पर “योर लाइक्स” ऑप्शन पेश किया जो यूजर्स को उनकी पसंद की गई पोस्ट देखने की अनुमति देता है, और यूजर्स द्वारा फॉलो किए जाने वाले अकाउंट्स को क्रमबद्ध करने की क्षमता देता है।

मोसेरी ने कहा, हमने मास्टोडॉन जैसे प्लेटफॉर्म पर आइडेंटिटी वेरिफाई करने में आपकी मदद करने के लिए थ्रेड्स (Threads) सपोर्ट भी शुरू किया है। अब आप अपनी आइडेंटिटी वेरिफाई करने के लिए समर्थित प्लेटफॉर्म पर अपना थ्रेड्स प्रोफाइल लिंक जोड़ सकते हैं। अगले डेस्कटॉप वेब वर्जन को लाने के लिए यूजर्स के रिक्वेस्ट के जवाब में, मोसेरी ने कहा : “हम इस पर काम कर रहे हैं! हम एक या दो हफ्ते के लिए इंटरनल रूप से प्रारंभिक वर्जन का उपयोग कर रहे हैं। इसे सभी के लिए खोलने से पहले अभी भी कुछ काम करने की आवश्यकता है।”

पिछले हफ्ते, जुकरबर्ग ने घोषणा की थी कि कंपनी अगले कुछ हफ्तों में थ्रेड्स सर्च और वेब एक्सपीरियंस जोड़ेगी। मेटा सीईओ ने कहा, थ्रेड्स के लिए एक अच्छा सप्ताह। मुझे वाइब्रेंट लॉन्ग टर्म ऐप बनाने की उम्मीद है। आगे बहुत काम है लेकिन टीम की गति को लेकर उत्साहित हूं। सर्च और वेब अगले कुछ हफ्तों में आ रहे हैं। पिछले महीने, जुकरबर्ग ने थ्रेड्स पर ‘फॉलोइंग’ फीड और ‘ट्रांसलेशन’ सहित नए अपडेट की घोषणा की थी। थ्रेड्स इतिहास में किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तुलना में तेजी से 100 मिलियन यूजर्स साइन-अप तक पहुंच गया।

-आईएएनएस



Source: Mobile Apps News