ऑनलाइन गेम की लत पड़ी भारी, युवती ने गंवाए 4 लाख रुपए, बच्चों और पैसों को लेकर घर से भागी

Woman Loses Over Rs 4 lakhs in Online Gaming : ऑनलाइन गेमिंग की लत, विशेष रूप से जिसमें पैसा शामिल हो, काफी व्यसनकारी हो सकती है। और कुछ मामलों में यह लत हानिकारक भी साबित हुई है। पूर्व में ऐसे कई मामले सामने आए हैं जहां ऑनलाइन गेमिंग की लत के कारण इन्हें खेलने वालों को आर्थिक नुकसान हुआ है। हाल ही में एक घटना में, बेंगलूरु की एक युवती को ऑनलाइन गेमिंग की लत काफी भारी पड़ गई। दरअसल, ऑनलाइन लूडो खेलते समय युवती 4 लाख रुपए से अधिक हार गई।

कोरोना वायरस महामारी के चरम के दौरान यह गेम मोबाइल गेमर्स के बीच काफी लोकप्रिय हो गया था और यह चलन आज भी जारी है। हालांकि, बेंगलूरु स्थित इस परिवार के लिए, ऐसा लगता है कि इसके चलते उनके जीवन में भूचाल आ गया। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बेंगलूरु की रहने वाली 26 साल की एक युवती को ऑनलाइन गेमिंग की लत लग गई और उसने लूडो में 4 लाख रुपए से ज्यादा गंवा दिए।

इसके बाद वह अपने दो बच्चों और घर में पड़े कुछ पैसों के साथ अपना घर छोड़कर चली गई। एक साल पहले, महिला ने कथित तौर पर ऑनलाइन गेमिंग में 50,000 रुपए गंवा दिए थे और खेलना जारी रखने के लिए 1.25 लाख रुपए के अपने सोने के आभूषण गिरवी रख दिए। हालांकि, इसके बावजूद, वह गेम में पैसे हार गई। इसके बाद उसने खेलते रहने के लिए अपने पति को बिना बताए रिश्तेदारों से 1.75 लाख रुपए का कर्ज लिया।

पति की नहीं मानी
बात जब युवती के पति को पता चला कि उसकी पीठ पीछे क्या हुआ है, तो युवती ने उससे वादा किया कि इस तरह की घटना दोबारा नहीं होगी। हालांकि, इसी साल जुलाई में महिला ने एक बार फिर ऑनलाइन लूडो खेलने के लिए अपने 1.20 लाख रुपए कीतम के सोने के गहने गिरवी रख दिए। इसके बाद उसके पति ने हस्तक्षेप किया और महिला के माता-पिता को सूचित किया और उसे गेम नहीं खेलने की सलाह दी।

8 अगस्त को छोड़ा घर
कुछ दिन पहले, 8 अगस्त को, पति ने अपने बड़े बच्चे को दोपहर लगभग 3 बजे स्कूल से घर छोड़ा था। इसके बाद वह काम पर चला गया। हालांकि, जब उन्होंने शाम करीब 4.45 बजे अपनी पत्नी को फोन करने की कोशिश की, तो उसने फोन नहीं उठाया और बाद में फोन स्विच ऑफ कर लिया। परेशान होकर वह जब घर आया तो देखा कि दरवाजे पर ताला लगा हुआ है। उसने दूसरी चाबी से दरवाजा खोलकर घर के अंदर गया तो लिविंग रूम में उसे एक नोट देखा। उनकी पत्नी के नोट में कथित तौर पर लिखा था, “मैं आपसे माफी मांगती हूं, मैं घर पर रखे पैसे ले रही हूं। कृपया मुझे माफ कर दें।” महिला अपने दो बच्चों और पैसों को लेकर घर छोड़कर चली गई।



Source: Mobile Apps News