गाने के बोल भूल गए हैं, तो कोई बात नहीं, Youtube पर गुनगुना कर ढूंढ सकते हैं अपना मनपसंद गाना

Youtube Will Allow You To Search Songs by Humming : गूगल (Google) के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने घोषणा की है कि वह एंड्रॉइड पर एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जो यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर गुनगुनाकर गाना सर्च करने में मदद देगा। कंपनी ने मंगलवार को ‘यूट्यूब टेस्ट फीचर्स एंड एक्सपेरिमेंट्स’ पेज पर कहा, हम लोगों के लिए वर्तमान में चल रहे गाने को गुनगुनाकर या रिकॉर्ड करके यूट्यूब पर गाना सर्च करने की क्षमता का एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं। एक्सपेरिमेंट में यूजर्स यूट्यूब वॉयस सर्च (Youtube Voice Search) से नए सॉन्ग सर्च फीचर पर टॉगल कर सकते हैं, और जिस सॉन्ग को वे सर्च कर रहे हैं, उसे तीन सेकंड से अधिक समय तक गुनगुना सकते हैं या रिकॉर्ड कर सकते हैं ताकि गाने की पहचान की जा सके।

एक बार गाने की पहचान हो जाने के बाद, यूजर्स को यूट्यूब ऐप में म्यूजिक कंटेंट, जनेरेटेड वीडियो और सर्चिंग सॉन्ग की विशेषता वाले शॉट्र्स दिखाई देंगे। कंपनी ने कहा, यह एक्सपेरिमेंट दुनिया भर में एंड्रॉइड डिवाइस पर यूट्यूब देखने वाले कुछ प्रतिशत लोगों के लिए शुरू किया जा रहा है।

वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने यह भी घोषणा की कि वह सब्सक्रिप्शन फीड में एक शेल्फ में कम समय के भीतर सिंगल क्रिएटर से कई अपलोड को बंडल करने का टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर का उद्देश्य दर्शकों के लिए वह कंटेंट ढूंढना आसान बनाना है जिसे वे सर्च कर रहे हैं, और क्रिएटर्स पर दिन में कई बार अपलोड करने का दबाव कम करना है। इस महीने की शुरुआत में, प्लेटफ़ॉर्म ने घोषणा की थी कि उसने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) ऑटो-जनरेटेड समरी की टेस्टिंग शुरू कर दी है। यह फीचर यूजर्स के लिए किसी वीडियो के बारे में समरी पढऩा और यह तय करना आसान बना देगी कि यह उनके लिए सही है या नहीं।

-आईएएनएस



Source: Gadgets