Tech News: सैमसंग से लेकर पैनासोनिक ने भारत में लॉन्च किये नए प्रोडक्ट्स, जानिये कीमत और फीचर्स

Tech News: इस हफ्ते टेक जगत में कई बड़े लॉन्च हुए हैं। पैनासोनिक ने जहां अपना मेड इन इंडिया फ्रिज लॉन्च किया है तो वहीं सैमसंग ने Galaxy A54 5G को नए कलर में पेश किया है। इसके अलावा भी काफी कुछ नये प्रोडक्ट्स भारत में आये हैं। यहां हम आपके लिए टेक सेक्टर के कुछ बड़े लॉन्च के बारे में जान कारी दे रहे हैं, यह रिपोर्ट आपके लिए कफी फायदेमंद साबित हो सकती है।

 

 

 

Panasonic का मेड इन इंडिया रेफ्रिजरेटर

पैनासोनिक (Panasonic) ने भारत में निर्मित रेफ्रिजरेटर की अपनी नई सीरीज को लॉन्च किया है। ये नए मॉडल पैनासोनिक की प्राइम कन्वर्टिबल सीरीज का हिस्सा हैं जोकि है कैपेसिटी, बॉटम माउंटेड फ्रीजर डिज़ाइन की सुविधा देते हैं। ये सभी रेंज 401 लीटर और 357 लीटर में है और कीमत 55,490 रुपये से शुरू होती है। पैनासोनिक ने एक बजट-अनुकूल 260-लीटर फ्रॉस्ट-फ्री रेफ्रिजरेटर भी पेश किया है, जिसकी कीमत 23,490 रुपये से शुरू होती है। बॉटम माउंट फ्रीजर मॉडल में इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले और कंट्रोल पैनल से लैस हैं। फ्रिज में एक प्राइम फ्रेश जोन दिया है,जो फ़ूड आइटम्स को स्टोर और फ्रेश रखने में मदद करते हैं।

Samsung Galaxy A54 5G आया नए कलर में

सैमसंग ने अपने पॉपुलर स्मार्टफोन Galaxy A54 5G को नए औसम वाइट कलर (Awesome White Colour)में लॉन्च कर दिया है। नए कलर वेरियंट को 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज में पेश किया गया है। इस फोन को आप 36999 रुपये में खरीद सकते हैं। इस फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.4 इंच का फुलएचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिलता है। फोन के साथ एंड्रॉयड 13 आधारित One UI 5.1 मिलता है। फोन में सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलता है। फोन में ट्रिपल रियर कैमरे से लैस किया गया है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल और 5 मेगापिक्सल का माइक्रो कैमरा सेंसर देखने मिलता है। प्राइमरी कैमरे के साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन यानी OIS का सपोर्ट है। वहीं फोन में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 5,000mAh बैटरी और 25 वाट की चार्जिंग मिलती है।

Tecno Spark 10 Pro Moon Explorer Edition

चंद्रयान-3 की सफलता को सेलिब्रेट करने के लिए टेक्नो (Tecno) ने अपने नए फोन Tecno Spark 10 Pro Moon Explorer Edition को भारत में लॉन्च कियाहै। नए फोन के साथ लेदर बैक डिजाइन दी गई है। इसके अलावा इसकी फिनिशिंग चंद्रमा की सतह की तरह नजर आती है। फोन में 6.8 इंच की फुल एचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले मिलता है। फोन में MediaTek Helio G88 प्रोसेसर और 8 जीबी तक LPDDR5 रैम के साथ 8 जीबी तक वर्चुअल रैम का सपोर्ट मिलता है। फोन में 128GB तक UFS 3.1 इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है।50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर मिलता है। फोन के साथ रियर कैमरे के साथ एलईडी फ्लैश भी मिलता है। दो अन्य कैमरे वाइड एंगल और मैक्रो लेंस मिलते हैं। आगे की तरफ फोन में डुअल एलईडी फ्लैश लाइट के साथ 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी पैक की गई है।

|


MediaTek का 3nm प्रोसेस हुआ पेश

चिपसेट निर्माता कंपनी MediaTek ने अपना एक नया प्रोसेसर पेश किया है। खास बात ये है कि MediaTek का यह प्रोसेस कंपनी का पहला ऐसा प्रोसेसर है जिसे 3nm प्रोसेस पर तैयार किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Apple और Qualcomm भी 3 नैनोमीटर प्रोसेस वाले प्रोसेसर पर काम कर रहे हैं। MediaTek ने कहा है कि उसके 3nm चिपसेट का इस्तेमाल स्मार्टपोन से लेकर स्मार्ट कार, टैबलेट और अन्य डिवाइस में होगी। इस चिपसेट के साथ 2024 की पहली छमाही में गैजेट लॉन्च किए जाएंगे। पहले वाले वर्जन के मुकाबले 18 फीसदी बेहतर परफॉर्मेंस और स्पीड का दावा किया है। इसके अलावा 32 फीसदी कम बैटर की खपत का भी दावा है।

 


Zebronics नया साउंड बार

जेब्रॉनिक्स ने अपना नया साउंडबार ZEB-Juke Bar 1000 को लॉन्च कर दिया है। यह 2.1 चैनल के साथ आता है। कंपनी ने इसकी कीमत 9,999 रुपये रखी है। इसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट और अमेजन से खरीदा जा सकता है। इस नए साउंडबार में 150W के साथ डॉल्बी एटमॉस इमर्सिव साउंड आउटपुट मिलता है। इस साउंडबार का डिजाइन बिलकुल भी इम्प्रेस नहीं करता है और ऑडियो जो बताया गया है वो काफी कम लगता है। इस साउंडबार को आप अपने टीवी से लेकर मोबाइल तक में कनेक्ट कर सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ v5.3 और HDMI (eARC) के साथ ऑप्टिकल इन, ऑक्स और यूएसबी मोड दिये गये हैं। Zebronics के ज्यादातर साउंडबार में बहुत अच्छी क्वालिटी देखने को नहीं मिलती और न ही ऑडियो क्वालिटी इम्प्रेस करती है। 10 हजार के बजट वाला यह मॉडल वैल्यू फॉर मनी नही लगता … आप किसी अन्य ब्रांड के बारे में विचार सकते हैं।

 



Source: Gadgets