ओएमजी! यह मशहूर एक्ट्रेस हुई ऑनलाइन स्कैम का शिकार, बिजली का बिल भरने के चक्कर में गंवाए इतने लाख रुपए

Online Electricity Scam : हाल के वर्षों में वित्तीय धोखाधड़ी और साइबर अपराध की व्यापकता चिंताजनक स्तर पर पहुंच गई है। आज के टाइम में जहां प्रौद्योगिकी हम सभी को जोड़ती है, इन गतिविधियों के चंगुल से बचना हर किसी के लिए चुनौतीपूर्ण हो गया है। यहां तक कि मशहूर हस्तियों सहित हाई-प्रोफाइल व्यक्ति भी खुद को इन जाल में फंस जाते हैं। हाल ही में इसका शिकार एक प्रसिद्ध बंगाली अभिनेत्री, श्रीलेखा मित्रा (Bengali Actress Sreelekha Mitra) हुई हैं, जो कथित तौर पर एक ऑनलाइन बिजली बिल स्कैम का शिकार हो गईं, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें 1 लाख रुपए से अधिक का वित्तीय नुकसान उठाना पड़ा। यह घटना उनके जन्मदिन से ठीक पहले 29 अगस्त को हुई थी।

यह भी पढ़ें : हर किसी के लिए फायदा का सौदा नहीं है एआई, सबसे ज्यादा खतरा इस नौकरी पर, कहीं आप तो नहीं करते यह जॉब

एक इंटरव्यू में मित्रा ने बताया कि उनके जन्मदिन से एक दिन पहले उन्हें एक अनजान कॉल आया था। इसके बाद कॉल करने वाले ने उसे फोन पर एक एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए मना लिया। उसने दावा किया कि बुखार के कारण वह इतनी कमजोर हो गई थी कि उसे पता ही नहीं चल रहा था कि वह किसी साइबर अपराधी के साथ बातचीत कर रही है। जब तक उसे एहसास हुआ, वह अपने बैंक खाते तक पहुंच खो चुकी थी और जब उसने इसे वापस हासिल किया, तो जालसाज ने पहले ही खाते से एक महत्वपूर्ण राशि निकाल ली थी।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, हैरान और निराश मित्रा ने सोशल मीडिया पर अपना दुखद अनुभव साझा किया। उन्होंने स्वीकार किया कि कॉल करने वाले पर भरोसा करके उन्होंने गलती की और सभी से सतर्क रहने का आग्रह किया। “मैंने सोचा था कि मैं होशियार हूं, लेकिन मैं एक मूर्खतापूर्ण गलती कर बैठी। मैं हर किसी से आग्रह करती हूं कि वे इसी तरह के जाल में फंसने से बचने के लिए सतर्क रहें। मैं यह नहीं बताऊंगी कि मैंने कितनी राशि खोई है, लेकिन यह एक लाख से अधिक है। मित्रा ने कहा, मैंने पुलिस को घटना की सूचना दी है और साइबर सेल से संपर्क किया है।

अभिनेत्री ने शिकायत मिलने पर पुलिस द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई की भी सराहना की। अभिनेत्री ने आगे कहा कि उनका लक्ष्य अब दूसरों को इसी तरह के स्कैम के खतरे के बारे में सचेत करना और लोगों को उनके बारे में चेतावनी देना है। मित्रा एकमात्र सेलिब्रिटी नहीं हैं जो हाल के दिनों में इस तरह के स्कैम का शिकार हुई हैं। पिछले साल लोकप्रिय अभिनेता और शो होस्ट अन्नू कपूर (Actor Annu Kapoor) भी इसी तरह की धोखाधड़ी का शिकार हुए थे।

एक ऑनलाइन जालसाज ने खुद को बैंक अधिकारी बताया और केवाईसी अनुपालन के नाम पर अभिनेता को अपने बैंक विवरण साझा करने के लिए मना लिया। कपूर को कथित तौर पर 4.36 लाख रुपए का नुकसान हुआ। हालांकि, मुंबई पुलिस की त्वरित कार्रवाई से उन दो बैंकों से 3.08 लाख रुपए बरामद करने में मदद मिली, जहां जालसाज ने पैसे ट्रांसफर किए थे। बाद में दोनों खाते फ्रीज कर दिए गए।



Source: Mobile Apps News