आज लॉन्च होगा एपल iPhone 15 प्रो, 8जीबी रैम और 1 टेराबाइट स्टोरेज जैसे दमदार फीचर मिलेंगे

एपल के अपकमिंग आईफोन 15 प्रो (iPhone 15 Pro) मॉडल में 8 जीबी रैम और 1 टीबी (टेराबाइट) स्टोरेज के फीचर होने की उम्मीद है। मैक रूमर्स के अनुसार, एपल ने आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स (iPhone 15 Pro Max) डिवाइसों के लिए 128जीबी, 256जीबी, 512जीबी और 1 टेराबाइट जैसे अलग-अलग स्टोरेज कॉन्फिगरेशन का टेस्ट किया है। स्टोरेज ऑप्शन के लिए, एपल एसके हाइनिक्स, वेस्टर्न डिजिटल, कियॉक्सिया और सैमसंग सहित कई कंपनियों के एनएएनडी स्टोरेज का उपयोग कर रहा है।

2 टेराबाइट स्टोरेज ऑप्शन की भी अफवाहें थीं, लेकिन इसका समर्थन करने के लिए कोई सबूत नहीं है। एक अन्य लीक में यह सुझाव दिया गया है कि आईफोन 15 प्रो 256जीबी स्टोरेज के साथ शुरू होगा, जो गलत प्रतीत होता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि यह संभवत: आईफोन 15 प्रो के स्टोरेज ऑप्शन का फॉलो करेगा। रैम के लिए, रिपोर्ट में कहा गया है कि टेक दिग्गज आईफोन 15 प्रो के लिए एलपीडीडीआर5 डीआरएएम का उपयोग करने की योजना बना रहा है, जो पिछले साल के फ्लैगशिप डिवाइसों में पाया जाने वाला समान रैम टाइप है।

यह भी पढ़ें : ओएमजी! यह मशहूर एक्ट्रेस हुई ऑनलाइन स्कैम का शिकार, बिजली का बिल भरने के चक्कर में गंवाए इतने लाख रुपए

सैमसंग, माइक्रोन और एसके हाइनिक्स द्वारा सप्लाइड की गई रैम के साथ दो रैम कॉन्फिगरेशन 6 जीबी और 8 जीबी का टेस्ट किया गया। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि एपल अंतिम बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन यूनिट के लिए इन दो रैम कॉन्फिगरेशन में से कौन सा चुनेगा। हालिया रिपोर्टों से संकेत मिला है कि ‌आईफोन 15 प्रो 8जीबी रैम के साथ आ सकता है।

रैम के अलावा, आईफोन 15 प्रो में टीएसएमसी की नई 3एनएम विनिर्माण प्रक्रिया पर निर्मित एक अपग्रेड ए17 एसओसी का फीचर होगा। ए17 में एक अतिरिक्त जीपीयू कोर शामिल होने की उम्मीद है, जो ग्राफिक्स के परफॉर्मेंस में सुधार करेगा। इस बीच, आईफोन 15 सीरीज की फ्रेश लाइनअप को प्रदर्शित करने वाला एपल (Apple) का अगला बड़ा ग्लोबल प्रोडक्ट लॉन्च मंगलवार को होगा। इस इवेंट में टेक दिग्गज द्वारा नई एपल वॉच की घोषणा करने की भी उम्मीद है। कंपनी ने कहा कि उसका “वंडरलस्ट” इवेंट एपल पार्क से लाइव होगा।

-आईएएनएस



Source: Mobile News