Apple आईफोन के लिए 18 सितंबर को लॉन्‍च करेगा यह नया फीचर

एपल आईओएस 17 (iOS 17) आधिकारिक तौर पर 18 सितंबर को पुराने मॉडलों सहित नए लॉन्च किए गए आईफोन 15 सीरीज के लिए मुफ्त सॉफ्टवेयर अपडेट के रूप में उपलब्ध होगा। आईओएस 17 एपल के फस्र्ट-पार्टी एप्स में नए फीचर्स पेश करेगा, जिसमें फोन एप, मैसेज, फेसटाइम और बहुत कुछ शामिल है, और लाइव वॉइसमेल, फेसटाइम ऑडियो और वीडियो मैसेज जैसी नई कार्यक्षमता पेश करेगा। आईफोन 15 प्रो (iPhone 15 Pro) और आईफोन 15 प्रो मैक्‍स (iPhone 15 Pro Max) में आईओएस 17 की सुविधा है, जो नए फीचर्स के साथ आईफोन को और अधिक व्यक्तिगत तथा सहज बनाता है।

नए सॉफ्टवेयर में मुख्‍य अपडेट हैं – कॉन्टेक्‍ट पोस्टर जो उपयोगकर्ताओं को यह तय करने की अनुमति देता है कि उनके कॉन्‍टेक्‍ट उन्‍हें कैसे देखते हैं, और लाइव वॉइसमेल जो किसी के वॉइसमेल छोडऩे पर वास्तविक समय पर डिवाइस ट्रांसक्रिप्शन देखने के लिए ए17 प्रो की शक्ति का लाभ उठाता है। यूजर्स तब भी कॉल उठा सकते हैं जब कॉल करने वाला अपना संदेश छोड़ रहा हो। एपल के अनुसार, संदेशों को एक नया स्टिकर अनुभव, अधिक शक्तिशाली खोज, ऑडियो संदेशों का ट्रांसक्रिप्शन और चेक इन मिलता है।

साथ ही यूजर के अपने गंतव्य तक सुरक्षित रूप से पहुंचने पर मित्रों और परिवार को स्वचालित रूप से सूचित करने की सुविधा भी है। नेमड्रॉप फीचर में यूजय एयरड्रॉप के माध्‍यम से दो आईफोन डिवाइसों के बीच आसानी से कॉन्‍टेक्‍ट और बड़े फाइल साझा कर सकता है। अब एयरड्रॉप के माध्‍यम से ही यूजर इंटरनेट के पर भी बड़ी फ़ाइलें भेज सकते हैं। चार्जिंग के समय स्टैंडबाय मोड में यूजर दूर से भी संदेश देख सकता है।

होम स्क्रीन, लॉक स्क्रीन और स्टैंडबाय में इंटरैक्टिव विजेट उपयोगकर्ताओं को केवल एक टैप से काम करने की अनुमति देते हैं, जिससे किसी कार्य को पूरा करना या सीधे विजेट से गाना चलाना या रोकना आसान हो जाता है। सफ़ारी निजी ब्राउज़िंग के लिए अधिक सुरक्षा जोड़ता है और प्रोफाइल पेश करता है, जिससे यूजर को काम और व्यक्तिगत जैसे विषयों के लिए अपनी ब्राउजिंग को अलग करने में मदद मिलती है।

-आईएएनएस



Source: Mobile News