AppleEvent: 5 बड़े बदलावों के साथ Apple iphone 15 series हुई लॉन्च, खरीदने से पहले जरूर जानिये

Apple iphone 15 series: एपल ने अपनी नई आईफोन 15 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज में कंपनी ने चार फोन पेश किये हैं, जिनमें iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Plus शमिल हैं। आईफोन 15 सीरीज में पहली बार टाइप-सी पोर्ट शामिल किया गया है और वायरलेस कनेक्टिविटी का भी सपोर्ट मिलेगा। अब अगर आप इस सीरीज के किये भी फ़ोन को खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको आईफोन 15 सीरीज के 5 बड़े बदलावों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकती है।


पहली बार शामिल हुआ Type-C फीचर

Apple ने पहली बार नई आईफोन 15 सीरीज में टाइप-सी पोर्ट को शामिल किया है, जबकि इससे पहले कंपनी चार्जिंग के लिए लाइटनिंग पोर्ट का इस्तेमाल करती थी। लेटेस्ट आईफोन के साथ यह कंपनी का सबसे बड़ा बदलाव है। हर तरफ इस फीचर की जमकर तारीफ़ हो रही है।


आईकॉनिक साइलेंट बटन हुआ गायब

इस बार Apple ने नए iPhone 15 Pro के दोनों मॉडल के साथ आईकॉनिक साइलेंट बटन हटा दिया गया है। इसकी जगह नया एक्शन बटन दिया गया है। यह बदलाब काफी लोगों को पसंद आ सकता है।


A17 बायोनिक चिपसेट

iPhone 15 Series के प्रो वेरियंट में नया A17 बायोनिक चिपसेट दिया है। जबकि बेस वेरियंट आईफोन को पुराने A16 बायोनिक चिपसेट से लैस किया गया है। इस प्रोसेसर के साथ ही पिछले साल आईफोन 14 सीरीज के दो मॉडल को पेश किया गया था।

 

कैमरा सेटअप

आईफोन 15 और आईफोन 15 प्लस में भी अब 48 मेगापिक्सल सेंसर दिया गया है। यह कंपनी का सबसे बड़ा बदलाव है। इससे पहले आईफोन 14 और आईफोन 14 प्लस के साथ 12 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर मिलता था।


डिजाइन में नयापन

नए iphone 15 pro वेरियंट के साथ कंपनी ने टाइटेनियम डिजाइन दिया है जोकि काफी प्रीमियम नज़र आता है। कंपनी के मुताबिक नए आईफोन के प्रो मॉडल में उसी टाइटेनियम ग्रेड का इस्तेमाल हुआ है जो नासा के मार्स रोवर में था। iphone 15 pro अब तक का सबसे हल्का प्रो मॉडल होगा।

 

 



Source: Gadgets