वर्दी में रील्स बनाना महिला दरोगा को पड़ा भारी, एसपी ने दिए जांच के आदेश

Woman Inspector Makes Reels In Uniform : आमतौर पर आजकल युवाओं में रील्स बनाकर सोशल मीडिया पर डालने का प्रचलन बढ़ गया है। हालांकि इससे प्रसिद्धि तो मिलती है लेकिन कभी कभार इसके दुष्परिणाम भी सामने आते हैं। ऐसा ही एक मामला मुंगेर में देखने को सामने आया, जहां रील्स बनाकर सोशल मीडिया में डालने के कारण एक महिला दारोगा मुसीबत में घिरती नजर आ रही है। पुलिस अधीक्षक (SP) ने अब पूरे मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

2021 बैच की महिला दारोगा (Woman Inspector) ड्यूटी के दौरान वर्दी में रिल्स बनाकर इंस्टाग्राम में डालती थी। लोगों को उनका अंदाज पसंद भी आता था। दरअसल, बरियारपुर थाना में पदस्थापित दारोगा पूजा कुमारी सोशल मीडिया पर छाई हुई है। इंस्टाग्राम पर इनके छह लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं और इनके रील्स को देखने वालों की संख्या मिलियन में होती है। बताया जाता है कि दारोगा अपनी ड्यूटी के दौरान यानी पेट्रोलिंग ओर कार्यालय कार्यों के दौरान भी पुलिस वर्दी में मोबाइल से रील्स बनाकर इंस्टाग्राम सहित विभिन्न सोशल मीडिया पर तरह-तरह का वीडियो बनाकर अपलोड कर देती हैं।

इस दौरान लोग कई तरह के कमेंट्स भी करते हैं। पुलिस के अधिकारी मानते हैं कि नक्सल प्रभावित क्षेेत्र सहित जंगली इलाका में गश्त के दौरान एसआई महिला पुलिस अधिकारी के द्वारा अपने सहयोगी पुलिस जवान के हाथों में मोबाईल देकर जहां-तहां वीडियो बनावाकर उसे सोशल मीडिया पर डालना एक जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों के लिए गैर कानूनी है। इससे पुलिस की गोपनीयता और अनुशासन पर भी सवाल उठता है। इधर, मुंगेर के पुलिस अधीक्षक जग्गूनाथ जला रेड्डी ने बताया कि इस तरह की जानकारी मुझे भी मिली है। मामले की जांच की जाएगी और सत्यता पाने पर कारवाई की जाएगी।

-आईएएनएस



Source: Gadgets