फेस्टिव सीजन के बीच 'iPhone 15 प्रो' ने एपल की बिक्री पर लगाए 'चार चांद', सेल्स के बनाए नए रिकॉर्ड

iPhone 15 Pro Sales Record : फेस्टिव सीजन के बीच ‘आईफोन 15 प्रो’ की बिक्री पर लगे ‘चार चांद’, सेल्स के बनाए नए रिकॉर्ड आईफोन 15 प्रो की भारतीय बाजार में अभूतपूर्व मांग देखी गई है। लॉन्च के कुछ ही दिनों के भीतर इसकी बिक्री शुरू हो गई है। नए कंटूर एज के साथ एक मजबूत और हल्के टाइटेनियम डिजाइन, एक नया एक्शन बटन, पावरफुल कैमरा अपग्रेड और नेक्स्ट लेवल परफॉर्मेंस और मोबाइल गेमिंग के लिए ए17 प्रो की विशेषता के साथ, यह डिवाइस फेस्टिव सीजन के बीच देश में सेल्स का नया रिकॉर्ड बना रहा है। इंस्टेंट सेविंग्स और नो-कॉस्ट ईएमआई ऑफर के साथ 21,483 रुपए प्रति माह पर, एक्सीलेंट ट्रेड-इन ऑप्शन्स के साथ, डिवाइस फेस्टिव सीजन में खरीदने के लिए भारतीयों के लिए सबसे लोकप्रिय एपल फोन में से एक रहा है।

आईओएस 17 (iOS 17) के साथ, यह डिवाइस पहले से कहीं ज्यादा उपयोगी है, जो क्रिएटिव प्रोफेशनल और फिल्म मेकर्स के लिए एक नए युग की शुरुआत है। 6.1-इंच डिस्प्ले साइज में उपलब्ध, आईफोन 15 प्रो में आईफोन के लिए पहली बार एक मजबूत और हल्के टाइटेनियम डिजाइन की सुविधा है। स्पेसक्राफ्ट में इस्तेमाल किए जाना वाला यह प्रीमियम एलॉय किसी भी मेटल की तुलना में सबसे ज्यादा ताकत-से-वजन अनुपात में से एक है, जो इसे एपल का अब तक का सबसे हल्का प्रो बनाता है।

यह भी पढ़ें : Netflix ने यूजर्स को दिया जोर का झटका, बढऩे जा रहे हैं प्लान्स के दाम

इसमें एक नए रिफाइन ब्रश टेक्सचर, कंटूर एज और आईफोन पर सबसे पतले बॉर्डर हैं। आईफोन 15 प्रो स्मार्टफोन (iPhone 15 Pro) में सबसे मजबूत बैक ग्लास और फ्रंट पर इंडस्ट्री-लीडिंग सिरेमिक शील्ड के साथ टाइटेनियम की ताकत को जोड़ता है। नया डिजाइन असाधारण देखने के अनुभव के लिए ऑलवेज-ऑन और प्रोमोशन टेक्नोलॉजी के साथ सुपर रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले से लैस है।

यह भी पढ़ें : ऑनर 90 5जी : भारतीय बाजार में नया धमाका, 27 हजार से कम में खरीदें 200 एमपी पावर-पैक्ड स्मार्टफोन

एक्शन बटन रिंग और साइलेंट के बीच टॉगल करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सिंगल-फंक्शन स्विच को रिप्लेस करता है, अतिरिक्त ऑप्शन प्रदान करता है ताकि यूजर्स कैमरे या फ्लैशलाइट तक क्विक एक्सेस या वॉयस मेमो एक्टिव, फोकस, ट्रांसलेट और मैग्निफायर जैसी एक्सेसिबिलिटी फीचर्स या अधिक ऑप्शन के लिए शॉर्टकट का इस्तेमाल करने के बीच चयन कर सकें।

यह भी पढ़ें : Stay Alert : पार्ट टाइम जॉब के लालच में युवती ने गंवाए 60 लाख रुपए

डायनामिक आइलैंड में सुव्यवस्थित हैप्टिक फीडबैक और विजुअल संकेतों के साथ एक प्रेस-एंड-होल्ड जेस्चर यह सुनिश्चित करता है कि नया बटन इंटेंडेड एक्शन को लॉन्च करता है। डिफॉल्ट रूप से, नया एक्शन बटन रिंग और साइलेंट के बीच स्विच कर सकता है, लेकिन आप और भी अधिक सुविधा और बहुमुखी प्रतिभा के लिए क्रियाओं के एक सेट में से चुन सकते हैं।

मिलेगा बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस
आईफोन 15 प्रो इंडस्ट्री की पहली 3-नैनोमीटर चिप ए17 प्रो द्वारा संचालित है। ए17 प्रो संपूर्ण चिप में सुधार लाता है, जिसमें एपल के इतिहास का सबसे बड़ा जीपीयू रीडिजाइन भी शामिल है। नया सीपीयू माइक्रो-आर्किटेक्चरल और डिजाइन इम्प्रूवमेंट्स के साथ 10 प्रतिशत तक तेज है, और न्यूरल इंजन अब 2 गुना तेज है, जो आईओएस 17 में ऑटोकरेक्ट और पर्सनल वॉयस जैसी फीचर्स को सशक्त बनाता है। प्रो-क्लास जीपीयू 20 प्रतिशत तक तेज है और पूरी तरह से नए अनुभवों को अनलॉक करता है, जिसमें एक नया 6-कोर डिजाइन है जो चरम प्रदर्शन और ऊर्जा दक्षता को बढ़ाता है। अब हार्डवेयर-एक्सेलरेटेड रे ट्रेसिंग के साथ, जो सॉफ्टवेयर-बेस्ड रे ट्रेसिंग से 4 गुना तेज है, आईफोन 15 प्रो स्मूथ ग्राफिक्स, साथ ही ज्यादा इमर्सिव एआर एप्लिकेशन और गेमिंग एक्सपीरियंस प्रदान करता है।

पावरफुल कैमरे के साथ उठाए फोटोग्राफी का मजा
हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के गहन एकीकरण के माध्यम से, आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स दोनों पर एडवांस कैमरा सिस्टम ए17 प्रो द्वारा सक्षम सात प्रो लेंस के बराबर पैक करते हैं। कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी की पावर के साथ, विशेष रूप से 15 प्रो के लिए बनाया गया 48 मेगापिक्सल मेन कैमरा, आपको नए 24 मेगापिक्सल सुपर-हाई-रिजॉल्यूशन डिफॉल्ट के साथ और भी अधिक लचीलापन देगा, जो स्टोरिंग और शेयरिंग करने के लिए प्रैक्टिकल फाइल साइज में अविश्वसनीय इमेज क्वाालिटी प्रदान करेगा। मुख्य कैमरा 4एक्स ज्यादा रिजॉल्यूशन के साथ 48 मेगापिक्सल एचईआईएफ इमेज का भी समर्थन करता है। आईफोन 15 प्रो में एक विस्तृत 3 एक्स टेलीफोटो कैमरा है। अब आप वैकल्पिक यूएसबी 3 केबल के साथ 20 गुणा तक फास्टर ट्रांसफर स्पीड प्राप्त कर सकते हैं। आईफोन और कैप्चर वन जैसे थर्ड पार्टी सोल्यूशन भी फोटोग्राफरों को एक प्रो स्टूडियो बनाने में मदद करते हैं, जिससे आईफोन (iPhone) से मैक पर 48 मेगापिक्सल इमेज को शूट करने और तुरंत ट्रांसफर करने की अनुमति मिलती है।

मिलेगा 4 कलर्स में
आईफोन 15 प्रो लॉग एन्कोडिंग के लिए एक नया विकल्प भी पेश करता है और एसीईएस, एकेडमी कलर एन्कोडिंग सिस्टम, जो कलर वर्कफ़्लो के लिए एक वैश्विक मानक है, को सपोर्ट करने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन है। इस साल के अंत में आने वाला आईफोन 15 प्रो, एपल विजन प्रो के लिए स्थानिक वीडियो रिकॉर्ड करने की क्षमता के साथ वीडियो कैप्चर में एक नया आयाम जोड़ेगा। आईफोन 15 प्रो ब्लैक टाइटेनियम, वाइट टाइटेनियम, ब्लू टाइटेनियम और नेचुरल टाइटेनियम फिनिश में उपलब्ध है, और 128 जीबी, 256 जीबी, 512 जीबी और 1 टेराबाइट (टीबी) स्टोरेज क्षमता में 134,900 रुपए से शुरू होता है। एपल (Apple) लेटेस्ट आईफोन को सहेजने और अपग्रेड करने के शानदार तरीके प्रदान करता है।

-आईएएनएस



Source: Mobile News