HP ने भारत में पेश किया AI से लैस लैपटॉप, वर्कलोड होगा आसान

टेक्नोलॉजी की दुनिया में एआई – आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI – Artificial Intelligence) छाई हुई है। ऐसे में सभी टेक कंपनियाँ अपने गैजेट्स में एआई को पेश करने की कोशिश कर रही हैं और कई कंपनियों ने तो ऐसा कर भी दिया है। इस लिस्ट में अब टेक कंपनी एचपी (HP) का नाम भी शामिल हो गया है। एचपी ने एआई से लैस अपना नया लैपटॉप भारत में लॉन्च कर दिया है। एचपी के इस नए लैपटॉप का नाम Spectre x360 है।

दो साइज़ और कलर्स में होगा उपलब्ध

HP Spectre x360 दो साइज़ में उपलब्ध होगा। ग्राहकों को 14 इंच और 16 इंच के दो ऑप्शंस मिलेंगे। 14 इंच लैपटॉप में नाइटफॉल ब्लैक और स्लेट ब्लू दो कलर ऑप्शंस मिलेंगे, जबकि 16 इंच लैपटॉप सिर्फ नाइटफॉल ब्लैक कलर में ही मिलेगा।

फीचर्स हैं दमदार

HP Spectre x360 में दमदार फीचर्स मिलेंगे। एआई के होने से यह लैपटॉप लोगों का वर्कलोड आसान बना देगा। इससे प्रोडक्टिविटी बढ़ेगी और काम को लेकर प्रेशर घटेगा। कंपनी ने इसमें इंटेल कोर अल्ट्रा 7 (Intel Core Ultra 7) प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है, जिससे लैपटॉप को बेहतरीन स्पीड मिलेगी। इस लैपटॉप में 2.8K OLED स्क्रीन मिलेगी जिससे डिस्प्ले एक्सपीरियंस कमाल का होगा। इस लैपटॉप में 9 मेगापिक्सल का कैमरा भी मिलेगा जो कम लाइट में भी वीडियो कॉलिंग को आसान बना देगा। एआई चिप से इस लैपटॉप की सिक्योरिटी भी बेहतरीन होगी और इसके लिए वॉक अवे लॉक, वेक ऑन एप्रोच और प्राइवेसी अलर्टस जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसमें एआई की मदद से फास्ट वीडियो एडिटिंग और कंटेंट क्रिएशन भी आसान हो जाएगा। साथ ही विंडोज़ स्टूडियो सॉफ्टवेयर भी मिलेंगे। साउंड क्वालिटी के मामले में भी यह लैपटॉप शानदार है।

new_hp_laptop.jpg

कीमत और अवेलेबिलिटी

HP Spectre x360 14-इंच लैपटॉप 1,64,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर और 16 इंच लैपटॉप 1,79,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकेगा। इसे एचपी वर्ल्ड स्टोर्स, एचपी ऑनलाइन स्टोर और सभी प्रमुख रिटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Lava Yuva 3 हुआ भारत में लॉन्च, कम बजट में मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स



Source: Gadgets