ये खास किफायती Android गैजेट्स गिफ्ट करके अपने दोस्तों के चेहरे पर लाएं मुस्कान, आएंगे उनके बहुत काम

स्मार्टफोन (Smartphone) गिफ्ट के तौर पर देना थोड़ा महंगा हो सकता है। आप फोन की जगह उसकी एक्सेसरीज को उपहार के रूप में दे सकते हैं। ये एक्सेसरीज ज्यादा महंगी नहीं होती हैं और इनका साइज कॉम्पेक्ट होता है। यदि आप अपने दोस्त या किसी परिवार के सदस्य को उपहार देने की सोच रहे हैं तो हम आपको यहां कुछ एंड्रॉइड एक्सेसरीज के बारे में बताएंगे, जो उनके बहुत काम आएंगे।

ट्रैकर :

ट्रैकर एक प्रकार का ब्लूटूथ 4.0 लो एनर्जी प्रोडक्ट है जो ऐप के माध्यम से काम करता है। इसकी मदद से आप खोए हुए सामान को दोबारा प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा ट्रैकर आपको पार्किंग साइट में अपनी कार खोजने में भी मदद करेगा। आप इसे अमेजन इंडिया से केवल 209 रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं।

मोबाइल फोन लेंस:

अगर आपके दोस्त या परिवार के सदस्य को मोबाइल से फोटो क्लिक करना पसंद है, तो आप उसे मोबाइल फोन लेंस गिफ्ट कर सकते हैं। आपको ये लेंस अमेजन इंडिया पर 298 रुपये की कीमत पर मिल जाएगा। इन लेंस की खूबी है कि आप इनके जरिए प्रोफेशनल फोटोग्राफर की तरह तस्वीर क्लिक कर पाएंगे। इसके अलावा आपको एक पैक में तीन अलग-अलग लेंस मिलेंगे।

ये भी पढ़ें: Realme C35 स्मार्टफोन कल भारत में होगा लॉन्च, मिल सकता है 50MP का कैमरा, जानें संभावित कीमत

स्मार्ट स्पीकर :

आप यूवीएक्स स्मार्ट स्पीकर को उपहार के तौर पर दे सकते हैं। इस स्पीकर का डिजाइन शानदार है। आप इसे कहीं भी ले जा सकते हैं। इसमें एफएम रेडियो और टीएफ कार्ड स्लॉट की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा आप स्पीकर को यूएसबी और ऑक्स की मदद से किसी भी डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं। इसकी कीमत 449 रुपये है और इसे फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है।

मोबाइल आर्म बैंड :

स्लोविक सेल फोन आर्मबैंड विशेष रूप से समान आयामों के सभी स्मार्टफ़ोन को सुरक्षित रूप से फिट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह आर्म बैंड बिना किसी बाधा के टचस्क्रीन तक पूर्ण कार्यक्षमता और पहुंच की अनुमति देता है। इसे आप अमेजन इंडिया से केवल 499 रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं।

कार माउंट :

CQLEK® Flexible Universal Telescopic Car Mount को 398 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है। आप इसे अपनी गाड़ी में लगाकर फोन को उसपर प्लेस कर सकते हैं।

ईयरबड्स :

Truke Buds Q1 ईयरबड्स फ्लिपकार्ट पर 1,049 रुपये की कीमत पर उपलब्ध हैं। इस ईयरबड्स में टच कंट्रोल के साथ दमदार ड्राइवर्स दिए गए हैं, जो शानदार साउंड प्रोड्यूस करते हैं। इसमें माइक्रोफोन का सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा ट्रूक बड्स क्यू 1 में दमदार बैटरी दी गई है, जो सिंगल चार्ज में 30 घंटे का बैकअप देती है। इसकी कनेक्टिविटी रेंज 10 मीटर है।

ये भी पढ़ें: Confirm Tatkal App: रेलवे के इस नए ऐप से चुटकियों में बुक करें कंफर्म टिकट, जानिए क्या है पूरा प्रोसेस

एलईडी स्टाइप लाइट :

होममेट वाई-फाई मल्टीकलर स्मार्ट एलईडी स्ट्राइप किट अमेजन इंडिया पर 2,179 रुपये की कीमत पर लिस्ट है। इसमें गूगल होम और अमेजन एलेक्सा वॉइस कंट्रोल का सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा लाइट में डांस विद साउंड और स्लीप टाइमर मिलेगा।

 

मोबाइल कवर :

आप अपने दोस्त या परिवार के सदस्य को गिफ्ट के तौर पर मोबाइल कवर गिफ्ट कर सकते हैं। आपको फ्लिपकार्ट, अमेजन इंडिया और स्टे क्लासी जैसी वेबसाइट पर शानदार मोबाइल कवर मिल जाएंगे।


मिनी प्रोजेक्टर :

यह प्रोजेक्टर छोटा और हल्का है, ले जाने में आसान है, इसका आकार कॉम्पैक्ट है। इसका एलईडी लैंप 30,000 घंटे से अधिक काम कर सकता है और एक शानदार तस्वीर प्रदान करता है। यह प्रोजेक्टर छोटे परिवार के लिए एकदम सही है। इसे फ्लिपकार्ट से 2,799 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है।

स्मार्टवॉच :

बोट एक्सटेंड स्मार्टवॉच को अमेजन इंडिया से 2999 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है। इसमें 1.69 इंच की स्क्रीन, अमेजन एलेक्सा और कई सारे हेल्थ फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा स्मार्टवॉच में दमदार बैटरी मिलेगी।



Source: Gadgets