Work From Home के लिए BSNL और Airtel के ये हैं बेस्ट इंटरनेट प्लान, हर दिन मिलेगा 5GB डेटा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते केस को देखते हुए दुनियाभर की कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी है ताकि इस भयानक बीमारी से बचा जा सके। ऐसे में लोगों को इंटरनेट का सहारा लेना पड़ रहा है, लेकिन डेटा खत्म होने का भी डर लोगों को परेशान कर रहा है कि काम करने के दौरान कहीं मोबाइल का पूरा डेटा न खत्म हो जाए। चलिए आपके इसी परेशानी को कम करते हुए कुछ ऐसे पैक के बारे में बताते हैं जिसमें हर दिन आपको 5GB डेटा का लाभ मिलेगा।

भारत संचार निगम लिमिटेड BSNL की बात करें तो ये अन्य टेलीकॉम कंपनियों से कहीं बेहतर ऑप्शन आपके लिए है। कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान ज्यादातर लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे है, जिसे देखते हुए, बीएसएनएल यूजर्स के लिए फ्री-ऑफ-कॉस्ट Work@Home प्लान लेकर आया है। यानी इस प्लान के लिए ब्रॉडबैंड यूजर्स को एक रुपया भी खर्च नहीं करना पडे़गा। ये प्लान सभी सर्कल्स में ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए पेश किया है।

Work@Home Plan

इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें रोज 5 जीबी डेटा मिलेगा जो 10Mbps की स्पीड से होगा। डेटा खत्म हो जाने के बाद स्पीड 1Mbps की हो जाएगी। अच्छी बात यह है कि इस प्लान में 5 जीबी डेली डेटा लिमिट के बाद भी कोई एफयूपी लिमिट नहीं दी गई है। इस पैक के लिए कोई मंथली रीचार्ज करने या फिर इंस्टॉलेशन चार्ज देने की जरूरत नहीं है।

बता दें कि Work@Home का लाभ सिर्फ बीएसएनएल की तरप से लैंडलाइन कनेक्शन वाले ब्रॉडबैंड यूजर्स को ही मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स को उनके प्लान के हिसाब से ही वॉइस कॉलिंग सर्विस दी जाएगी। यानी ये पैक यूजर्स को केवल डेटा का लाभ दे रहा है। ध्यान रहे कि नए कनेक्शन लेने वाले यूजर्स को भी इसका फायदा नहीं मिलेगा।

Airtel Xstream Fiber Plan

अगर एयरटेल की बात करें तो कोरोना वायरस संक्रमण के चलते एयरटेल यूजर्स घर पर ही रहना पसंद कर रहे हैं। ऐसे में ACT Fibernet और Airtel Xstream Fibre की ओर से प्लान्स में कुछ बदलाव किया गया है। Airtel Xstream Fibre नए सब्सक्राइबर्स से कोई इंस्टॉलेशन चार्ज या सिक्यॉरिटी डिपॉजिट नहीं करवा रहा है। वहीं, ACT Fibernet की ओर से स्पीड 300Mbps तक बढ़ा दी गयी है। इस ऑफर का लाभ ग्राहक 31 मार्च, 2020 ही ले सकते हैं।



Source: Mobile News