इमरजेंसी में Coronavirus कॉलर ट्यून को ऐसे करें बंद, नहीं सुनना पड़ेगा 30 सेकेंड का अलर्ट मैसेज

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की चपेट में हर दिन कोई न कोई आ रहा है। ऐसे में लोगों को जागरूक करने के लिए Jio, Airtel और Vodafone-Idea की तरफ से 30 सेकेंड का कोरोनावायरस वाला कॉलर ट्यून जारी किया गया है, लेकिन कुछ लोगों को ये कॉलर ट्यून पसंद नहीं आ रहा है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे जिसकी मदद से आप आसानी से कोरोनावायरस कॉलर ट्यून को हटा सकते हैं। हालांकि पत्रिका का आपसे यह अनुरोध करता कि जरूरत पड़ने पर ही कॉलर ट्यून को हटाएं वरना नहीं…क्योंकि लोगों को कोरोना वायरस से जागरुक होने की जरूरत है।

coronavirus Caller Tune को ऐसें करें बंद

अगर आप भी इस कॉलर ट्यून से परेशान है तो अब जब भी आप किसी को कॉल करें तो कोरोना वायरस वाला कॉलर ट्यून शुरू होते ही 1 या # दबा दें। ऐसा करते ही आपकाम कॉलर ट्यून बंद हो जाएगा और रिंग की आवाज आनी शुरू हो जाएगी, हालांकि ये ट्रिक एयरटेल और जियो नंबर पर काम नहीं कर रहा है। बता दें कि कोरोना वायरस कॉलर ट्यून को लेकर कुछ लोग सोशल मीडिया पर मजाक भी बना रहे हैं कि कोरोनावायरस से लोग मरें या ना मरें लेकिन कॉलर ट्यून जरूर लोगों को मार डालेगा।

COVID-19 Whatsapp नंबर

देशभर में अब तक कोरोना वायरस के 193 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 25 विदेशी हैं और अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। इसपर लगाम लगाने के लिए भारत सरकार ने व्हाट्सऐप चैटबॉट लॉन्च किया है, जिसका नाम WhatsApp MyGov Corona Helpdesk है और इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने फोन में 9013151515 नंबर को सेव करना होगा। इसके बाद आप यहां मैसेज सेंड करके कोरोना वायरस से जुड़ी सही जानकारी ले सकते हैं। इसके अलावा नेशनल हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर – 011-23978046 और 1075 जारी किया है। साथ ही ncov2019@gov.in ईमेल अड्रेस भी लोग से साझा किया है। बता दें कि कोरोना वायरस से फेक मैसेज व्हाट्सऐप पर शेयर किए जा रहे हैं जिससे लोगों में डर पैदा हो रहा है।



Source: Mobile News