Xiaomi India राज्य सरकार और हॉस्पिटल को लाखों N95 मास्क करेगा डोनेट

नई दिल्ली: भारत में coronavirus के बढ़ते केस को देखते हुए कई बड़ी कंपनियां सरकार और डॉक्टरों की मदद के लिए आगे आ रही हैं ताकि उनकी मदद की जा सकें और लोगों को इस समस्या से बाहर निकाला जा सके। इसी कड़ी में xiaomi india के Vice Presiden Manu Kumar Jain ने ऐलान किया है कि उनकी कंपनी COVID-19 महामारी के खिलाफ लड़ते हुए भारत को लाखों N95 मास्क और Hazmat suits डोनेट करेगी।

सोमवार को मनु जैन ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि कंपनी दिल्ली, पंजाब और कर्नाटक सरकार को लाखों N95 masks डोनेट करेगी। साथ ही कुछ सरकारी अस्पताल जैसे- AIIMS और St. Johns के डॉक्ट्स के लिए hazmat suits भी डोनेट करेगी। ताकि उन्हें किसी तरह की होने वाली समस्या से बचाया जा सके। इसके अलावा शाओमी ने डिलिवर ऑन कॉल सर्विस शुरू की है, ताकि जो लोग घर से नहीं निकल पा रहे हैं उन्हें आसानी से प्रोडक्ट पहुंचाया जा सके। यानी अब ग्राहक अपने पास वाले एमआई होम स्टोर पर हैंडसेट समेत किसी भी प्रोडक्ट को कॉल करके खरीद सकते हैं।




बता दें कि कोरोना के चलते इस साल फरवरी में स्मार्टफोन की बिक्री में 39 फीसदी की कमी देखी गयी है तो वहीं शाओमी की सेल पर भी काफी असर देखने को मिला है। इतना ही नहीं सभी मोबाइल कंपनियां अपने डिवाइस को ऑफलाइन की जगह ऑनलाइल लॉन्च कर रही हैं। एप्पन ने तो अपने रीटेल स्टोर को ही बंद कर दिया है और आईफोन खरीने की लिमिट भी तय की है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते लोग अपने घरों से निकलना बंद कर दिए है। इसके आलावा देश के कई राज्यों को लॉकडाउन कर दिया गया है, जिससे की लोग एक-दूसरे के संपर्क में न आ पाएं। देशभर में अभी तक कोरोना वायरस के करीब 430 केस सामने आ चुके हैं और ये संख्या कम होने की जगह बढ़ती ही जा रही है। कोविड19 से मरने वालों की संख्या 8 हो चुकी है।



Source: Mobile News