Doodle बनाकर Google दे रहा Coronavirus से बचने के Tips, सरकार को शेयर करेगी आपकी लोकेशन डाटा

नई दिल्ली: coronavirus से निपटने के लिए और सरकार की मदद करने के लिए Google ने बड़ा फैसला लिया है। गूगल अपने यूजर्स का लोकेशन डाटा अब सरकार के साथ शेयर करने का फैसला लिया है। गूगल के ऐसा करने से सरकारको जानकारी मिल जाएगी कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग को कितना मान रहे हैं। गूगल 131 देशों के यूजर्स लोकेशन डेटा को एक स्पेशल वेबसाइट पर लिस्ट करेगा, जिसमें यूजर कहा गया था इसका डेटा होगा। इसमें पार्क्स, शॉप्स, घर और कार्यस्थल समेत कई जगहों के नाम शामिल हैं।

Google Maps के हेड जेनफिट्जपैट्रिक और Google की चीफ हेल्थ ऑफिरस करेन डेसल्वा ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि इससे महामारी को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी। यानी यूजर्स जैसे ट्रैफिक जाम का पता लगाने के लिए Google Maps का इस्तेमाल करते हैं, उसी तरह इस रिपोर्ट में उन लोगों के डेटा को सेव किया जाएगा, जो अपनी लोकेश हिस्ट्री एक्टिवेट कर रखें होंगे।

Vodafone ने 100 रुपये से कम कीमत में 3 प्लान किए लॉन्च, 90 दिनों की वैधता के साथ मिलेंगे ये बेनिफिट्स

गौरतलब है कि Google ने आज Coronavirus को रोकने के लिए एक खास Doodle बनाया है। इसमें लोगों को घर पर रहने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए कहा है। आप जैसे ही इस Doodle पर क्लिक करेंगे तो आपको Coronavirus tips नाम का एक पेज दिखेगा, जहां कोविड-19 से जुड़ी सभी जानकारी और बचने के उपाय दिए गए हैं, जिससे की आपको जागरुक किया जा सके।



Source: Mobile Apps News