Whatsapp का बड़ा फैसला, पांच नहीं अब सिर्फ एक चैट में कर पाएंगे मैसेज Forward

नई दिल्ली: दुनियाभर के लोगों में कोरोनावायरस का डर बना हुआ है। ऐसे में कुछ लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म WhatsApp के जरिए फेक मैसेज अपने दोस्तों व रिस्तेदारों में फैला रहे हैं, जिसे ध्यान देते हुए व्हाट्सऐप ने फ्रिक्वेंटली फॉरवर्डेड मैसेज (Frequently Forwaded Messages) फीचर में बड़ा बदलाव किया है। इसके बाद यूजर्स सिर्फ एक ही चैट पर मैसेज फॉरवर्ड कर सकते हैं।

अभी तक यूजर्स व्हाट्सऐप पर आए मैसेज को पांच लोगों में एक साथ फॉरवर्ड कर सकता है, लेकिन अब इस लिमिट को कंपनी ने कम कर दिया ( WhatsApp Reduces Forward Message Limit) है जिसके बाद आप मैसेज को सिर्फ एक चैट पर ही फॉरवर्ड (WhatsApp Forward Message ) कर सकते हैं। कंपनी ने इस नियम को आज से ग्लोबली लागू कर दिया है। इसके अलावा व्हाट्सऐप जल्द ही एक ऐसे फीचर को पेश करने वाला है, जिससे फॉरवर्डेड मैसेज को आसानी से वेरिफाई किया जा सकता है।

Coronavirus: बिना बिजली और बैटरी के काम करेगा Disposable Ventilator

इस बदलाव पर WhatsApp का कहना है कि Frequently Forwaded Messages को सिर्फ 5 लोगों को भेजने की सीमा तय करने के बाद forwaded message शेयर होने में 25% की कमी आई है, ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी के इस कदम से आने वाले दिनों में फेक मैसेज पर लगाम लगाया जा सकता है।



Source: Mobile Apps News