सबसे ज्यादा बिकने वाले Samsung Galaxy A51 8GB रैम Variant लॉन्च, जानिए कीमत

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( coronavirus ) लॉकडाउन ( Lockdown ) के बाद भी दुनियाभर में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन Samsung Galaxy A51 का 8GB रैम वेरिएंट लॉन्च कर दिया गया है। इसके साथ 128GB स्टोरेज है। इसकी कीमत 27,999 रुपये रखी गयी है। ग्राहक फोन को ई-कॉमर्स साइट्स और ऑफलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं। फोन को प्रिज्म क्रश ब्लैक, प्रिज्म क्रश व्हाइट और प्रिज्म क्रश ब्लू कलर वेरिएंट में बेचा जाएगा।

Samsung Galaxy A51 Specifications

इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले है और इसमें सपीड के लिए ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित One UI 2.0 पर रन करता है और डुअल सिम को सपोर्ट करता है। माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल करके 512 जीबी तक स्टोरेज बढ़ा सकते हैं।

Samsung Galaxy A51 Camera

फोटोग्राफी के लिए रियर में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। प्राइमरी सेंसर एफ/ 2.0 लेंस के साथ 48 मेगापिक्सल, दूसरा एफ/ 2.0 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल और तीसरा व चौथा 5 मेगापिक्सल का मैक्रो और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर कैमरा सेटअप हैं। सेल्फी के लिए अपर्चर एफ/ 2.2 के साथ 32 मेगापिक्सल का सेंसर कैमरा है। पावर के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी है जो 15 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती हैं।

48-MP ट्रिपल रियर कैमरे वाला Moto G Pro लॉन्च, जानें कीमत व फीचर्स

बता दें कि Research Organization Strategy Analytics की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल की पहली तिमाही में ग्लोबली सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन में पहले नंबर पर गैलेक्सी ए1 4जी वेरिएंट है और इसके 6 मिलियन से ज्यादा यूनिट्स बेचे गए हैं। इस स्मार्टफोन को इस साल जनवरी महीने में भारत में लॉन्च किया गया था।



Source: Mobile News