14 जुलाई को Realme C11 भारत में होगा लॉन्च, जानिए कीमत व फीचर्स

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन कंपनी रियलमी भारत में 14 जुलाई को अपने नए स्मार्टफोन रियलमी सी11 (Realme C11) को लॉन्च करने जा रही है। इस फोन को मलेशिया में पहले ही पेश किया जा चुका है। स्मार्टफोन की लॉन्चिंग से पहले Realme C11 को ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर लाइव कर दिया गया है। फिलहाल कंपनी की तरफ से कीमत का कोई खुलासा नहीं किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रियलमी अपने लेटेस्ट डिवाइस सी11 की कीमत 10,000 रुपये के आस-पास रखेगा।

Realme C11 स्पेसिफिकेशन

स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 1600 x 720 पिक्सल है। फोन में स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्लस का सपोर्ट दिया गया है। स्पीड के लिए स्मार्टफोन में MediaTek Helio G35 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है और फोन एंड्रॉयड 10 पर करेगा।

Realme C11 कैमरा

फोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें पहला 13 मेगापिक्सल का लेंस और दूसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है। वही फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, 4G VoLTE, ब्लूटूथ वर्जन 5, जीपीएस और यूएसबी पोर्ट टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए हैं। पावर के लिए स्मार्टफोन में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गयी है।

Moto G8 Power Lite की आज भारत में सेल, जानिए कीमत व फीचर्स

गौरतलब है कि इससे पहले सी सीरिज के तहत Realme C3 को पेश किया गया था। इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस वॉटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिया है, जिसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 89.8 फीसदी है। साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इस फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी70 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है और फोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) और 2 मेगापिक्सल का लेंस मौजूद है। साथ ही यूजर्स को इस फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा।



Source: Gadgets