Lava Z61 Pro स्मार्टफोन लॉन्च, कीमत 6,000 रुपये से कम, जानें फीचर्स

नई दिल्ली। चाइनीज स्मार्टफोन को टक्कर देने के लिए भारतीय मोबाइल कंपनी लावा (Lava) ने अपना नया स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन का नाम Lava Z61 Pro है और इसकी कीमत 5,774 रुपये रखी गयी है। ग्राहक फोन को मिडनाइट ब्लू और अंबर रेड कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। फोन की सेल फ्लिपकार्ट, अमेजन और ऑफलाइन स्टोर्स पर जल्द ही शुरू की जाएगी।

Lava Z61 Pro की स्पेसिफिकेशन

Lava Z61 Pro में 5.45 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन डुअल सिम को सपोर्ट करता है। इसके अलावा फोन में 1.6GHz का ऑक्टाकोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन में 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी स्टोरेज दी गयी है। जरुरत पड़ने पर मेमोरी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

14 जुलाई को Realme C11 भारत में होगा लॉन्च, जानिए कीमत व फीचर्स

फोटोग्राफी के लिए रियर में सिंगल कैमरा दिया गया है, जो 8 मेगापिक्सल का है। साथ ही फ्लैश लाइट भी दी गयी है। वहीं फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है, जो बोकेह, बर्स्ट मोड, पैनोरमा, ब्यूटी मोड, एचडीआर और नाइट मोड जैसे फीचर्स मिलेंगे। पावर के लिए Lava Z61 Pro में 3,100mAh की बैटरी है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, जीपीएस, यूएसबी ओटीजी और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं मिलेगा, लेकिन फेस अनलॉक दिया गया है।

बता दें कि साल 2018 में Lava Z61 को लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन में 5.45 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजोल्यूशन (1440-720 पिक्सल ) है। इस पर 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास है। हैंडसेट में 1.5 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर प्रोसेसर है। इस फोन में 1 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा है और इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मैजूद है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ड्यूल-सिम, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और माइक्रो यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं। फोन में 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन की बैटरी को लेकर दावा किया गया है कि यह फुल-चार्ज होने पर 1.5 दिन तक चल सकता है।



Source: Mobile News