TikTok को यूएस में किया जा सकता है बैन, App डाउन होने से यूजर्स परेशान

नई दिल्ली। भारत में वीडियो शेयरिंग ऐप TikTok समेत 59 चाइनीज ऐप्स को बैन करने के बाद अब खबर आ रही है कि TikTok को अमेरिका में भी बैन करने की तैयारी है। हालांकि अभी तक यूएस में TikTok को बैन करने का कोई ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन इस बीच यूएस के कुछ यूजर्स ने शिकायत दर्ज करते हुए कहा कि उनका TikTok डाउन हो गया है और कोई वीडियो नहीं दिख रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नॉर्थ अमेरिका और यूरोप के 17,000 से ज्यादा यूजर्स ने TikTok डाउन होने की शिकायत की है। यूजर्स का कहना है कि वो TikTok पर वीडियो नहीं देख पा रहे है और वीडियो पर दिखाई देने वाले लाइक्स भी जीरो हो गए हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या भारत के बाद TikTok को अब यूएस और यूरोप में भी बैन किया जाएगा। फिलहाल यूएस में इसे बैन किया जाएगा या नहीं इसका कोई खुलासा नहीं किया गया है।

अपना Smartphone रखें सुरक्षित, आपके मर्जी के बिना कोई नहीं कर सकेगा इस्तेमाल, जानें कैसे

बता दें कि अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि TikTok समेत चीन के सभी सोशल मीडिया ऐप को बैन करने के बारे में गंभीरता से विचार कर रहे हैं। गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच जो तनाव पैदा हुआ है उसे लेकर भारतीयों में काफी आक्रोश है, जो अब चाइनीज प्रोडक्ट्स और ऐप्स पर निकाला जा रहा है। यही वजह है कि लोगों ने अब चीन के ऐप्स को डाउनलोड करना छोड़ दिया है और कोशिश कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा भारतीय या किसी अन्य देश के ऐप्स को डाउनलोड करके उसका इस्तेमाल करें। लोगो का मानना है कि चीनी ऐप्स लोगों के डेटा को लीक कर सकता है। इतना ही नहीं, ये ऐप्स आपको लाखों की चपत भी लगा सकते हैं।



Source: Mobile Apps News