Paytm ने दिया यूजर्स को दिवाली गिफ्ट, अब नहीं लगेगा इस सर्विस का चार्ज

मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम (Paytm) ने दिवाली से पहले अपने यूजर्स को बड़ा तोहफा दिया है। बता दें कि इस एप के जरिए यूजर्स UPI से लेकर कई तरह के बिल्स का भुगतान कर सकते हैं। इस तरह के पेमेंट पर यूजर्स को कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना पड़ता। हालांकि पेटीएम वॉलेट से बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने पर कंपनी यूजर्स से चार्ज वसूलती थी। अब कंपनी ने इस चार्ज को खत्म कर दिया है। इस बात की जानकारी पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी।

यूजर्स ने जताई थी चिंता
दरअसल, इस चार्ज को लेकर कुछ पेटीएम यूजर्स ने चिंता जताई थी। एक यूजर ने विजय शेखर शर्मा से पूछा था कि अगर आप पेटीएम वॉलेट से बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने पर लगने वाले 5 फीसदी चार्ज को हटा लेते हैं तो इससे क्या होगा? क्या इससे यूजर बेस बढ़ेगा? क्या यह आपकी कंपनी के लिए एक खाई की तरह है? इसका जवाब देते हुए विजय शेखर शर्मा ने लिखा कि अब यह जीरो है! हां, हमने इस चार्ज को हटा दिया है।

यह भी पढ़ें—हैकर्स भी लीक नहीं कर पाएंगे आपकी Whatsapp Chat, इन बातों का रखें ध्यान

पहले लगता था इन ट्रांजेक्शन पर चार्ज
बता दें कि पेटीएम में वॉलेट से बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने के लिए पेटीएम को सुविधा शुल्क वहन करना पड़ता है। वहीं जब क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या बैंक अकाउंट के जरिए वॉलेट में पैसे ट्रांसफर करते हैं तो कंपनी को यूजर्स के बैंक को एक तय फीस देनी पड़ती है। हालांकि इसके बदले पेटीएम यूजर्स से कोई चार्ज नहीं लेती है। जब यूजर वॉलेट के पैसों को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करता था तो फिर कंपनी यूजर से चार्ज वसूलती थी। अब कंपनी ने ऐलान किया है कि यूजर्स से यह चार्ज नहीं लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें—Xiaomi लॉन्च करेगी ऐसा स्मार्ट लॉक, चेहरा देखकर खुलेगा गेट

इस सर्विस पर देना होगा 2 फीसदी एक्स्ट्रा चार्ज
बता दें कि पिछले दिनों पेटीएम ने क्रेडिट कार्ड से पेटीएम वॉलेट में पैसा एड करने पर चार्ज वसूलने की बात कही थी। यह चार्ज 15 अक्टूबर से लागू हो गया है। अब कोई भी यूजर पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से पैसा ट्रांसफर करता है तो उसे 2 फीसदी का अतिरिक्त चार्ज देना पडता है, जिसमें जीएसटी शामिल होता है।



Source: Mobile Apps News