ये हैं सबसे सस्ते और बेस्ट रिचार्जेबल Bulb, बिजली जाने के बाद भी करेंगे काम

अगर आपके इलाके में ज्यादा बिजली जाती है और आप इस समस्या से परेशान हो गए हैं तो आप रिचार्जेबल स्मार्ट एलईडी बल्ब का इस्तेमाल करके इस परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं। ये रिचार्जेबल बल्ब बिजली न होने की स्थिति में भी काम करते हैं और इनसे आपको पर्याप्त रौशनी मिलेगी। हम आपको इस खबर में भारतीय इलेक्ट्रॉनिक बाजार में उपलब्ध कुछ चुनिंदा रिचार्जेबल बल्ब के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप बेहद कम कीमत पर खरीद सकते हैं।

Pick Ur Needs Rocklight Rechargeable AC/DC Bulb

कीमत : 299 रुपये

इस रिचार्जेबल बल्ब में 750 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो सिंगल चार्ज में 8 घंटे का बैकअप देती है। यह बल्ब बिजली जाने के बाद भी काम करता है। इसमें यूजर्स को ऑन-ऑफ बटन के साथ प्लग-इन सॉकेट मिलेगा।

Philips 9W B22 LED Emergency Bulb

कीमत : 539 रुपये

फिलिप्स का यह बल्ब 2200mAh की रिचार्जेबल बैटरी के साथ आता है। इसकी खूबी है कि यह बिजली जाने के बाद भी काम करेगा। इसमें आपको पर्याप्त रौशनी मिलेगी। यह बल्ब एक बार चार्ज होने पर 8 से 10 घंटे लगातार काम कर सकता है। इसकी बिल्ट क्वालिटी भी बेहतर है।

ये भी पढ़ें: Airtel Xstream Premium सर्विस भारत में हुई लॉन्च, एक प्लेटफॉर्म पर मिलेंगे 15 OTT ऐप्स, कीमत 149 रुपये प्रति माह

auto-on Rechargeable Bulb

कीमत : 699 रुपये

ऑटो-ऑन बैटरी एलईडी बल्ब आपके क्षेत्र में लगातार बिजली जाने की समस्या का एक आसान समाधान है। बिजली की आपूर्ति होने पर बल्ब अपने आप रिचार्ज हो जाता है, और बिजली कटने की स्थिति में बैटरी मोड में काम करने लगता है।

ये भी पढ़ें: Earn Money Via Instagram: बिना फॉलोअर्स के इंस्टाग्राम से ऐसे कमाएं पैसे, जानें ये आसान टिप्स

wipro NS9400 9-Watt B22

कीमत : 699 रुपये

यह स्मार्ट बल्ब गूगल असिस्टेंट और अमेजन एलेक्सा के सपोर्ट के साथ आता है। यूजर्स इसमें म्यूजिक सिंक कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को इस बल्ब में आजीबी लाइट, ब्राइटनेस कंट्रोल और लाइट शेड्यूल करने का विकल्प मिलेगा। यह बल्ब लाइट जाने के बाद भी काम करेगा।

नोट : इन रिचार्जेबल बल्ब की लिस्ट ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार बनाई गई है। आप इन बल्ब के बारे में अधिक जानने के लिए फ्लिपकार्ट और अमेजन इंडिया जैसी शॉपिंग वेबसाइट पर जा सकते हैं।



Source: Gadgets