Airtel के ग्राहकों को होगा अब घाटा, कंपनी ने बदल दिए इन 4 प्लान्स के फायदे

अगर आप Airtel यूजर्स हैं तो यह खबर आपके लिए है। कंपनी ने अब ग्राहकों को बड़ा झटका दे दिया है जिसके बाद उन्हें घाटा होगा। Airtel ने अपने 4 पोस्टपेड प्लान्स में बड़े बदलाव किए हैं जिसके बाद ग्राहकों को नुकसान हो रहा है, हालांकि Airtel ने ये बदलाव पोस्टपेड प्लान में किए हैं, ऐसे में प्री-पेड ग्राहकों को कोई दिक्कत नहीं है और न ही उन्हें परेशान होने की जरूरत है। इस रिपोर्ट में हम आपको बता रहे हैं उन 4 प्लान्स के बारे में जिनमें कंपनी ने बदलाव किये हैं और आप भी यह जान पायेंगे कि आपको कितना नुकसान होने वाला है।

 

इन प्लान्स में हुए बदलाव

Airtel ने जिन प्लान के साथ अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन 1 साल का मिलता था उसे घटाकर अब 6 महीने का कर दिया है। इसमें पहला प्लान 499 रुपये का है। इस प्लान के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है साथ ही इसमें हर महीने 75GB डाटा मिलता है। इतना ही नहीं इस प्लान में 200GB डाटा रोलओवर की भी सुविधा है। इस प्लान के साथ पहले 1 साल के लिए Amazon Prime का सब्सक्रिप्शन मिल रहा था जिसे अब 6 महीने कर दिया गया है।

इसके अलावा दूसरा प्लान 999 रुपये का, तीसरा प्लान 1,199 रुपये और चौथा प्लान 1,599 रुपये का है। इन सभी प्लान के साथ Amazon Prime के सब्सक्रिप्शन को 6 महीने के लिए कर दिया गया है। जबकि पहले एक साल के लिए मिलता था। इन प्लान के साथ अभी भी एक साल के लिए Disney + Hotstar Mobile का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है।

 

Airtel ने अपने 4 पोस्टपेड प्लान के साथ फ्री में मिलने वाले Amazon Prime सब्सक्रिप्शन की अवधि को भी अब आधा कर दिया है। दरअसल एयरटेल के चार पोस्टपेड प्लान के साथ एक साल के लिए Amazon Prime वीडियो का सब्सक्रिप्शन मिल रहा था जिसे कंपनी ने घटाकर 6 माह कर दिया है। यानी अब ग्राहकों का काफी नुकसान होगा और जेब हर 6 महीने के बाद ज्यादा ढीली होगी।



Source: Mobile News