अब घर के कोने-कोने की सफाई होगी चुटकी में, ये हैं बेस्ट Cordless Vacuum Cleaner

आजकल घर की सफाई करना अब ज्यादा इजी हो गया है। नए-नए उपकरण मार्केट में आने लगे हैं। कुछ किफायती तो कुछ ग्राहकों की पहुंच से बाहर हैं। लेकिन देखा जाए तो काम सबका लगभग एक ही है। घर की साफ़-सफाई बेहद जरूरी है, और अगर यह ठीक से न हो तो डस्ट से काफी लोगो को एलर्जी भी होती है। ऐसे में क्लीन सफाई बेहद जरूरी है। अब ऐसे में यहां हम आपको हाई-क्वालिटी वाले वैक्यूम क्लीनर के ऑप्शन लेकर आये हैं,जो आपकी पसंद बन सकते हैं।

Probus Cordless Vacuum Cleaner (कीमत: 3,499 रुपये)

 

कम बजट में आप Probus Cordless Vacuum Cleaner खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 3,499 रुपये है। कंपनी इस पर एक साल की वारंटी मिल रही है। यह वैक्यूम क्लीनर आपको 600W की क्षमता के साथ मिल जाएगा। यह पोर्टेबल है साथ ही हल्का है,जिससे आप आसानी सारी गंदगी क्लीन कर सकते हैं। इसकी मदद से आप टाइल्स, संगमरमर, कालीन, लकड़ी के फर्श, सोफा और सभी प्रकार के टुकड़ों, बाल, धूल, आदि को अच्छे तरीके से क्लीन कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको HEPA फ़िल्टर मिलता है जो बारीक़ धूल को भी साफ़ करता है। इसमें आपको अलग-अलग अटैचमेंट मिलती है और यह वैक्यूम क्लीनर आपको गीले और ड्राई क्लीनिंग दोनों सर्फेस को आसानी से साफ करने में मदद कर सकता है।

Black + Decker Cordless Vacuum Cleaner (कीमत: 7,999 रुपये)

 

 

थोड़ा महंगा है पर ब्लैक+डेकर ब्रांड का यह मॉडल आपको पसंद आ सकता है। इसे फुल चार्ज होने में करीब 5 घंटे का समय लगता है। इसकी कीमत 7,999 रुपये है। कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है। यह आपके घर में हार्ड फर्श, एरिया रग और कार्पेट क्लीनिंग आसानी से करता है और इसके साथ ही यह आपको सेल्फ स्टैंडिंग डिज़ाइन और 3-स्पीड कंट्रोल के साथ एंगल्ड फ्लोरहेड के ऑप्शन के साथ मिल जाएगा। इसकी पवैक्यूम क्लीनर के वी आकार के ब्रिस्टल पैटर्न को पैट एनिमल हेयर, डस्ट, चीरियोस और टुकड़ों सहित किसी भी साइज के सामान को क्लीन कर सकते हैं। इसमें आपको रबर ब्रिस्टल,एलईडी फ्लोरहेड के साथ पेटेंट एंटी-टेंगल ब्रश भी मिलता जाता है। इसके साथ ही आपको रिमूवेबल बैटरी मिलती है जिसको यूनिट से हटा कर आसानी से चार्ज करके दोबारा फिट किया जा सकता है।

Kent Cordless Vacuum Cleaner (कीमत: 6,999 रुपये)

 

केंट ब्रांड के इस वैक्यूम क्लीनर के बारे में भी आप विचार कर सकते हैं। इसकी कीमत 6,999 रुपये और कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है। यह 4-5 घंटे चार्ज होने पर आपको 30 मिनट का रनिंग टाइम देता है। यह हल्का है और इसकी बॉडी ABS बॉडी से बना हुआ है। यह कॉर्डलेस है इसलिए इसे इस्तेमाल करना आसान है और काम करते वक़्त इसमें वायर उलझने की भी कोई समस्या नहीं होती। यह झाड़ू से ज़्यादा अच्छी सफाई करता है जिससे आप फर्श, पर्दे, कालीन, आदि को आसानी से साफ़ कर सकते हैं। यह 130 वाट की कैपेसिटी के साथ बैगलेस मॉडल है जिससे आपको कूड़ा फेंकने में भी दिक्कत नहीं होती। इसमें आपको धोने वाले HEPA फ़िल्टर लगा हुआ मिलता है जो धुल को बारीकी से साफ़ करता है।



Source: Gadgets