बिना बिजली के चलते हैं ये सस्ते वाटर प्यूरीफायर, खतरनाक बीमारियों से मिलेगी सुरक्षा, कीमत 1,649 रुपये से शुरू

बढ़ती गर्मी और बढ़ते प्रदूषण से तो हर कोई परेशान है और ऐसे में बारिश के मौसम में गंदा पानी पीने से जो बीमारियां होती है वो कभी-कभी जानलेवा भी साबित हो सकती है। ये जरूरी है कि आप हमेशा साफ़ पानी पिए और अपने घरवालों को भी पिलाए जिससे आप खुद को और अपनी फैमिली को ख़तरनाक बिमारियों से बचा सकें। साफ़ पीने के पानी की जरूरत को पूरा करने के लिए मार्किट में आपको कई वाटर प्यूरीफायर मिल जाएंगे जो काफी महंगे होते हैं,लेकिन आपको कुछ ऐसे भी वाटर प्यूरीफायर मिलेंगे जो बिजली से नहीं चलते और किफ़ायती दाम पर आपको आसानी से मिल जाएंगे। आइए आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ बेहतरीन बिजली से ना चलने वाले वाटर प्यूरीफायर के मॉडल्स के बारें में…

 

Tata Swatch Non-Electric Water Purifier (कीमत: 2,649 रुपये)

टाटा भरोसेमंद ब्रांड है और आप वाटर प्यूरीफायर मॉडल (Cristella Advance) देख सकते हैं जो आपको 18 लीटर की कैपेसिटी के साथ मिल जाएगा। यह आपको सॉलिड और टिकाऊ फ़ूड ग्रेड प्लास्टिक से बना हुआ मिलेगा जो सालों चलता है। इसमें में UHF कार्ट्रिज लगी मिलती है जो करीब 6000 लीटर तक पानी क्लीन करने में सक्षम है। यह वाटर प्यूरीफायर आपको दो कंटेनर में बटा हुआ मिलेगा जिसमें आप 9 लीटर अनक्लीन और क्लीन पानी आसानी से स्टोर कर सकते हैं। यह लाइट वेट वाटर प्यूरीफायर को आप एक जगह से दूसरी जगह आसानी से शिफ्ट भी कर सकते हैं। इसे इस्तेमाल करना बेहद आसान है और आपको इसे क्लीन करने में भी कोई दिक्कत नहीं होगी। यह ब्लू कलर में ऑनलाइन 2,649 रुपये की कीमत और 6 महीने की वारंटी के साथ मिल जाएगा।

 

Kent Non-Electric Water Purifier (कीमत: 1,799 रुपये )

 

आपको किफ़ायती दाम और एंट्री लेवल वाला वाटर प्यूरीफायर चाहिए तो केंट (‎Gold Optima) आपकी पसंद बन सकता है। यह मॉडल आपको लाइट वेट और ट्रांसपेरेंट फ़ूड ग्रेड प्लास्टिक से बना हुआ मिलेगा जो इसे मज़बूत और टिकाऊ बनाता है।इसमें आपको UF फ़िल्टर लगा हुआ मिलता है जो 4000 लीटर तक पानी साफ़ करता है। इसके साथ ही यह आपको 10 लीटर की कैपेसिटी के साथ मिलेगा जिसमें 5 लीटर रॉ वाटर और 5 लीटर साफ़ पीने का पानी स्टोर किया जा सकता है। आपकी सुविधा के लिए इसमें वाटर इंडिकेटर का ऑप्शन भी मिलता है जो आपको पानी का लेवल बताता है। ब्लू कलर में यह मॉडल आपको 1,799 रुपये की कीमत और 1 साल की वारंटी के साथ मिल जाएगा।

Prestige Non-Electric Water Purifier (कीमत: 1,649 रुपये )

 

Prestige ब्रांड का मॉडल (‎PSWP 3.0) भी आप देख सकते हैं जो लाइट वेट, कॉम्पैक्ट डिज़ाइन और एबीएस फ़ूड ग्रेड प्लास्टिक से बना हुआ मिल जाता है। इसे फिट करना और इस्तेमाल इस्तेमाल करना बेहद आसान है।यह आपको 10 लीटर की कैपेसिटी के साथ मिलता है जिससे आप अपनी फैमिली को साफ़ पीने का पानी दे सकते हैं। यह वाटर प्यूरीफायर आपको तीन स्टेज प्यूरीफिकेशन के साथ मिलता है जो ख़तरनाक बैक्टीरिया और वायरस को कम करने में मदद करता है और आपको गन्दा पानी पीने से होने वाली बिमारियों से बचाता है। आपको यह मॉडल ऑनलाइन व्हीट कलर में 1,649 रुपये की कीमत पर मिल जाएगा।

 



Source: Gadgets