अब आएगा OTT पर वेब सीरीज और फ़िल्में देखने का मज़ा, ये हैं 50 इंच वाले बेस्ट स्मार्ट टीवी, जानिये कीमत

 

जब से OTT प्लेटफ़ॉर्म पर लोगो का वेबसीरीज देखने का शौक बढ़ गया तब बड़े स्क्रीन साइज वाले टीवी की डिमांड भी बढ़ गई है। इसके साथ ही आये दिन अब फिल्म भी सिनेमाघरों की जगह OTT प्लेटफ़ॉर्म पर ही रिलीज़ हो रही हैं। टीवी मैन्युफैक्चरर भी अब बड़े स्क्रीन साइज वाले स्मार्ट टीवी कम बजट में लाने में लगी हैं। इन बड़े सस्क्रीन साइज वाले टीवी की ख़ासियत है कि ये आपको स्मार्ट, सुपीरियर डिज़ाइन, बेहतर पिक्चर क्वालिटी और उम्दा साउंड के साथ आता हैं। ये आपको घर पर ही सिनेमा हॉल जैसा देते हैं। ऐसे अगर आप भी एक दमदार 50 इंच वाला नया स्मार्ट टीवी खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको कुछ बेस्ट ऑप्शन की जानकारी दे रहे हैं जोकि आपके लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं…

 

Samsung 50 इंच Smart TV (कीमत: 46,990 रुपये)

 

सैमसंग ब्रांड का मॉडल (‎UA50AUE60AKLXL) आपके लिए एक अच्छा मॉडल बन सकता है। यह सुपीरियर डिज़ाइन और प्रीमियम फिनिश के साथ मिल जाएगा। यह आपको क्रिस्टल 4K UHD (3840 x 2160) रेसोल्यूशन और 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ मिल जाएगा। डिस्प्ले के मामले ये स्मार्ट टीवी में आपको अल्ट्रा HD (4k) LED पैनल मिलेगा जिसमें आपको एक बिलियन कलर मिल जाते हैं जो उम्दा पिक्चर क्वालिटी देते हैं। कनेक्टिविटी के लिए 3 HDMI पोर्ट और 1 USB पोर्ट मिल जाएगा जिसमें आप हार्ड ड्राइव या USB डिवाइस आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। वहीं साउंड में 20 वॉट आउटपुट, डॉल्बी डिजिटल प्लस के साथ पावरफुल स्पीकर और Q सिम्फनी का ऑप्शन भी मिलता है। इसके स्मार्ट फीचर्स की बात करें तो आप इसमें ओटीटी ऐप्स प्राइम वीडियो, हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स और Zee5 जैसे कई ऐप्स आसानी से चला सकते हैं। इसके अलावा आपको टैप व्यू, PC मोड, यूनिवर्सल गाइड, वेब ब्राउज़र और स्क्रीन मिररिंग जैसे ऑप्शन से लैस मिल जाएगा। आपको यह स्मार्ट एलईडी टीवी ऑनलाइन 46,990 रुपये की कीमत और 1 साल की वारंटी के साथ मिलेगा।

OnePlus 50 इंच Smart TV (कीमत: 40,999 रुपये)

 

वनप्लस ब्रांड का मॉडल (50U1S) भी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है। यह मॉडल आपको आपको एलईडी डिस्प्ले के साथ 4K अल्ट्रा HD (3840×2160) रिज़ॉल्यूशन, 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री व्यूइंग एंगल से लैस मिलेगा। कनेक्टिविटी के लिए आपको 3 HDMI पोर्ट जिसमें आप सेट टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर, गेमिंग कंसोल को कनेक्ट कर सकते हैं और साथ ही हार्ड ड्राइव और अन्य किसी भी यूएसबी डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए 2 यूएसबी पोर्ट मिल जाते हैं। उम्दा साउंड क्वालिटी के लिए आपको 30 वॉट आउटपुट का साउंड और डॉल्बी ऑडियो का फीचर भी मिल जाता है। स्मार्ट TV फीचर्स में यह मॉडल आपको Android TV 10, हैंड्स-फ़्री वॉइस कंट्रोल, Google हैल्प, किड्स मोड और गेम मोड के साथ मिल जाएगा। आप इस स्मार्ट टीवी को ऑनलाइन 40,999 रुपये की कीमत पर ख़रीद सकते हैं, जिसके साथ कंपनी 1 साल की वारंटी भी देती है।

Sony 50 इंच Smart TV (कीमत: 63,640 रुपये)

 

सोनी ब्रांड की ‎ब्राविया सीरीज का मॉडल (‎KD-50X75K) भी आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह मॉडल स्लीक डिज़ाइन और प्रीमियम फिनिश के साथ आता है जिसमें आपको 4K अल्ट्रा HD (3840 x 2160)रिज़ॉल्यूशन जिसका रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज़ और साथ ही 178 डिग्री वाइड व्यूइंग एंगल भी मिलता है। सेट टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर और गेमिंग कंसोल कनेक्ट करने के लिए 3 HDMI पोर्ट और हार्ड ड्राइव और अन्य USB डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए 2 USB पोर्ट की सुविधा मिल जाती है। यह मॉडल आपको 20 वॉट साउंड आउटपुट, ओपन बैफल स्पीकर, डॉल्बी ऑडियो और क्लियर फेज जैसे फीचर्स से लैस मिलता है। स्मार्ट फीचर्स में आपको Google TV, Google Play, Chromecast, नेटफ्लिक्स और अमेज़ॅन प्राइम वीडियो जैसे कई ऐप चला सकते हैं। आपको यह मॉडल ऑनलाइन 63,640 रुपये की कीमत और 1 साल की वारंटी के साथ मिल जाएगा।



Source: Gadgets