iPhone से लेकर Android तक, एक साथ 4 स्मार्टफोन चार्ज करता है ये सस्ता पावर बैंक, LCD डिस्प्ले बताएगा कितनी बची है बैटरी

 

जब से स्मार्टफोन हमारी लाइफ में आया है तभी से पावर बैंक का भी जन्म हुआ, आज से करीब 5-6 साल पहले तक पावर बैंक 2,000mAh बैटरी से लेकर 5,000mAh बैटरी तक ही उपलब्ध थे और उस समय इनकी कीमत भी काफी ज्याद होती थी, लेकिन समय बदला, टेक्नोलॉजी को घर-घर पहुंचाने के लिए डिवाइसेस को बजट फेंडली बनाया गया। जिसे बाद स्मार्टफोन भी सस्ते हुए तो पावर बैंक भी। आज की तारीख में 10,000mAh बैटरी वाले पावर बैंक से लेकर 50,000 mAh बैटरी वाले पावर बैंक भी मार्केट में उपलब्ध हैं साथ अब तो इन बिल्ट वायर के सतह भी ये आने लगे हैं। यानी जिसकी जैसी जरूरत वैसे प्रोडक्ट्स बाजार में मौजूद हैं। यहां हम आपके लिए एक ऐसे पावर बैंक के बारे में जानकारी दे रहा हूं जोकि 10000mAh बैटरी के साथ आता है और एक साथ 4 स्मार्टफोन को चार्ज कर सकता है।

UBON 4 in 1 power bank

भारतीय कंपनी Ubon का नया 4 in 1 पावर बैंक (मॉडल: Ubon PB-X32 ) आपके लिए एक आदर्श डिवाइस साबित हो सकता है। इसमें चार वायर दी गई हैं जिनकी मदद से आप इस फोन में iphone से लेकर एंड्राइड फ़ोन तक एक साथ 4 डिवाइस चार्ज कर सकते हैं। यानी आपको अलग से केबल कैरी करने की जरूरत नहीं है।

powerank_wirh_wire.jpg

इस पावर बैंक में एक LCD डिस्प्ले भी मिलता है जोकि यह बताता है कि कितनी बैटरी बची है, यह 20, 50, 75 और 100 प्रतिशत बैटरी को दर्शाता है। इस डिवाइस का डिजाइन अच्छा है और यह आपको yellow और Black कलर कॉम्बिनेशन में मिलेगा, इसके पीछे आपको चार वायर मिल जायेगी (टाइप-C ऑउटपुट, लाइटिंग आउटपुट, USB-A इनपुट और माइक्रो USB आउटपुट) साथ ही साइड में पावर बटन, एक माइक्रो चार्जेर और USB पॉइंट मिलेगा जिसकी मदद से आप इस डिवाइस को भी चार्ज कर कर सकते हैं।आपकी सेफ्टी के लिए इसमें ओवर हीटिंग प्रोटेक्शन, वोल्टेज फ्लक्चुएशनऔर शार्ट सर्किट से भी बचाव होता है। कंपनी की वेबसाइट पर इसकी कीमत 1299 रुपये है और इस पर 6 महीने की वारंटी मिल रही है। कुल मिलाकर यह एक वैल्यू फॉर मनी पावर है।

ये भी हैं ऑप्शन

मार्केट में कुछ अन्य ब्रांड्स के इन बिल्ट वायर वाले पावर बैंक भी मौजूद हैं जोकि आसानी से अमेजन इंडिया और फ्लिप्कार्ट पर मिल जायेंगे। ये ऑफ लाइन मार्किट में उपलब्ध हैं।


Callmate Powerbank with Cable

कॉलमेट पॉवरबैंक भी इन बिल्ट केबल के साथ आता है, यह 4-इन-1 पॉवर बैंक है। यह 10000 mAh बैटरी के साथ मिल जाएगा। यह आपको एबीएस और PC फायरप्रूफ मटेरियल से बना हुआ है। इसमें आपको LED डिस्प्ले मिलता है। इसकी ऑनलाइन 899 रुपये है। इसके अलावा आप Benison ब्रांड के पावर बैंक के बारे में भी विचार कर सकते हैं। यह 10000 mAh बैटरी के साथ मिलता है। यह 3-इन-1 पावर बैंक है जोकि

एक साथ तीन डिवाइस चार्ज कर सकते हैं। इसमें आपको टाइप-सी, माइक्रो और यूएसबी चार्जिंग का ऑप्शन मिलता है। इसमें लगे डिजिटल डिस्प्ले की मदद से आप आसानी से बैटरी के परसेंटेज पर नज़र रख सकते हैं। इसकी ऑनलाइन कीमत 1,345 रुपये है और इस पर भी 6 महीने की वारंटी मिलती है।



Source: Gadgets