काम करते समय अगर आपका लैपटॉप भी होता है तो गर्म, तो ये खास Cooling Pads करेंगे मदद, कीमत 599 रुपये से शुरू

आजकल के लैपटॉप ज़्यादा पावरफुल होते हैं जिसके चलते ये पहले के मुक़ाबले पावर भी ज़्यादा इस्तेमाल करते हैं। वैसे तो आपको लैपटॉप में आपको इन-बिल्ट फैन लगा मिलता है जो लैपटॉप को कूल रखने में मदद करता है। लेकिन कई बार ज़्यादा इस्तेमाल करने से इन-बिल्ट फैन इन लैपटॉप को कूल नहीं रख पाते तब आपको एक्सटर्नल कूलिंग पैड की जरूरत पड़ती है। ज़्यादा देर तक हीट रहने से आपके लैपटॉप की परफॉर्मन्स पर भी असर पड़ता है,जिसमें हैंग होना सबसे आम बात है। हम आपको इस तरह की प्रॉब्लम से बचने के लिए कुछ लैपटॉप कूलिंग पैड के मॉडल बता रहें हैं,जो आपकी पसंद बन सकते हैं। ये आपके लैपटॉप को कूल रखने में मदद करता है और स्पेस की भी कोई समस्या नहीं होती। आइए डिटेल में जानते हैं इन मॉडल्स के फीचर्स और कीमत के बारें में –

 

Zebronics Laptop Cooling Pad

जेब्रोनिक्स काफी जाना-माना ब्रांड है और इस ब्रांड का लैपटॉप कूलिंग पैड एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। Zebronics Zeb- NC3300 मॉडल आपको कॉम्पैक्ट साइज और लाइट वेट के ऑप्शन के साथ मिलता है। इसमें आपको ब्लू LED लाइट और डुअल USB पोर्ट के साथ डुअल 120mm फैन मिल जाते हैं जो आपके लैपटॉप को लगातार काम करते समय कूल रखने में मदद करते हैं। इसके USB पोर्ट की से आप इसे लैपटॉप के जरिए ही आसानी से चार्ज भी कर सकते हैं। इसके अलावा आपको रिट्रैक्टेबल सैंड की सुविधा भी मिलती है,जिसे आप अपनी जरूरत के हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। आपको यह मॉडल ब्लैक कलर में ऑनलाइन 599 रुपये की कीमत और 1 साल की वारंटी के साथ मिल जाएगा।

 Quantum Laptop Cooling Pad

आप क्वांटम ब्रांड का Qhm330 लैपटॉप कूलिंग पैड भी देख सकते हैं जो आपको पसंद आएगा। यह आपको स्टाइलिश लुक और स्टर्डी डिज़ाइन के साथ मिल जाएगा। यह स्लिम और लाइट वेट आता है,जिस के साथ आपको हाइट एडजस्टमेंट का भी ऑप्शन मिल जाता है। इसमें आपको पावरफुल फैन लगे मिलते हैं जो 750 से 1500 आरपीएम की ताकत से चलते हैं और आप इसे अपनी जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसमें लगे फैन आवाज़ नहीं करते और आपको एक शांत वातावरण मिलता है काम करने के लिए। इसमें आपको USB सॉकेट मिलता है जिसकी मदद से आप इसे आसानी से चार्ज भी कर सकते हैं। यह मॉडल आप ब्लैक कलर में ऑनलाइन 819 रूपये की कीमत और 1 साल की वारंटी के साथ ख़रीद सकते हैं।   

 

Lapcare Laptop Cooling Pad

Lapcare का मॉडल (ChillMate) भी आपके लिए एक अच्छा सौदा साबित हो सकता है। यह कॉम्पैक्ट साइज और लाइट वेट के ऑप्शन में मिल जाएगा। इस लैपटॉप कूलिंग का स्टर्डी लुक और एर्गोनॉमिक डिज़ाइन आपको बेहद पसंद आएगा। इसके साथ ही यह लो नॉइज़ फीचर के साथ आता है जो चलते वक़्त कम आवाज़ करता है जिससे आप कम डिसट्रब नहीं होता। इस पर आप 15.6-इंच तक का लैपटॉप आसानी से रख कर काम कर सकते हैं। इसके अलावा आपको 6 हाइट एडजस्टमेंट काऑप्शन भी मिल जाता है जो काम करते वक़्त आपकी गर्दन और कंधों को सीधा रखने में मदद करता है। इसमें आपको २ USB पोर्ट की सुविधा मिलती है,जिसे आप चार्जिंग के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस मॉडल की ऑनलाइन कीमत 799 रुपये है और साथ ही कंपनी आपको 1 साल की वारंटी भी देती है।

 



Source: Gadgets