महंगे फोन्स वाले फीचर्स के साथ आते हैं ये नए स्मार्टफोन, 10000 से कम कीमत वाले ये हैं बेस्ट ऑप्शन

भारतीय बाज़ार में बजट सेगमेंट में कई नए स्मार्टफोन मार्केट में आ चुके हैं। किसी का कैमरा अच्छा है तो किसी की बैटरी लाइफ ज्यादा है। इतने ऑप्शन होने साथ ही ग्राहकों के मन में कंफुजन भी रहता है कि कौन सा फ़ोन चुने। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लावा ने अभी हाल ही में अपना बजट स्मार्टफोन Lava Blaze 4G को लॉन्च को लॉन्च किया है और इसकी कीमत 10 हज़ार रुपये से भी कम रखी है। ऐसे में मार्किट में पहले से ही मौजूद इस रेंज के स्मार्टफोन से लावा का डायरेक्ट कम्पटीशन है। लेकिन हम आपके लिए कुछ चुनिंदा स्मार्टफोन के मॉडल लेकर आए हैं जो आपको 10000 रुपये से कम कीमत में मिलेंगे। आइए आपको डिटेल में इन स्मार्टफोन के फीचर्स, बैटरी बैकअप, डिस्प्ले और कीमत के बारें में जानकारी देते हैं।

Lava Blaze

बजट सेगमेंट में Lava Blaze इस समय काफी स्ट्रोंग स्मार्टफोन माना जा रहा है। इस एंट्री लेवल स्मार्टफोन की कीमत 8,699 रुपये रखी गई है और आप इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट और लावा की वेबसाइट से 14 जुलाई से ख़रीद सकेंगे। यह फोन 3GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आता है। इस फोन का डिजाइन बेहद आकर्षित करता है ।इस फोन में 6.5 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में मीडियाटेक हीलियो Helio A22 प्रोसेसर दिया है। यह फोन एंड्रॉयड 12 पर काम करता है। यह फोन 3GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आता है, इतना ही नहीं माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

पावर के लिए इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी जोकि 10W की टाईप-सी चार्जिंग है। फोटोग्राफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरे दिए हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 13 मेगापिक्सल का है। दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का और तीसरा लेंस AI सेंसर है। इसके अलावा सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। Lava Blaze में इसके साथ दो साल तक सिक्योरिटी अपडेट मिलेगा।

Redmi 10A

5000 mAh बैटरी और 10 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग से लैस यह स्मार्टफोन भी आपकी पसंद बन सकता है। इसमें आपको 13MP पीछे का कैमरा और 5MP आगे का कैमरा मिल जाएगा। डिस्प्ले के मामले में एचडी+(1600×700) आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले और 6.53 इंच स्क्रीन साइज मिल जाता है। इसके साथ ही MediaTek Helio G25 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मिलता है जो 2.0 GHz क्लॉक स्पीड तक काम करने में सक्षम है। स्टोरज में आपको 3GB RAM, 32GB स्टोरेज जिसको आप SD कार्ड की मदद से 512GB तक एक्सपैंडेबल भी कर सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए आपको माइक्रो USB की सुविधा, 3.5 मिमी जैक और ड्यूल (नैनो) सिम का ऑप्शन भी आपको मिल जाता है। चारकोल ब्लैक कलर में यह स्मार्टफोन आपको 8,299 रूपये की कीमत और 1 साल की वारंटी के साथ मिल जाएगा।

Realme C31

रियलमी C31 भी एक किफायती स्मार्टफोन है Unisoc T612 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ आता है और आपकी पसंद बन सकता है। स्टोरेज के मामले में आपको 3 GB RAM, 32 GB ROM मिलती है जिसे आप 1TB तक एक्सपैंडेबल बना सकते हैं। डिस्प्ले में भी यह फ़ोन आपको निराश नहीं करेगा क्योंकि इसमें आपको 6.52 इंच HD डिस्प्ले मिल जाता है। इसके अलावा 5000 mAh की बैटरी और फ़ास्ट चार्जिंग की सुविधा भी आपको मिलेगी। कैमरे की बात करें तो 13MP + 2MP + 0.3MP पीछे का कैमरा और 5MP फ्रंट कैमरा की मदद से आप शानदार फोटो क्लिक कर सकते हैं। लाइट सिल्वर कलर में यह स्मार्टफोन आपको 9,299 रुपये की कीमत और 1 साल की वारंटी के साथ मिल जाएगा।

 



Source: Gadgets