नया AC क्यों खरीदें जब 1000 रुपये से कम में रेंट पर मिल रहे हैं विंडो और स्प्लिट एयर कंडीशनर, जानिये प्लान्स

जुलाई का महीना शुरू हो गया है और अभी भी गर्मी और उमस ने आफत मचा रखी है, यह सीजन काफी चिपचिपा सा होता है और काफी दिक्कतें करता है क्योंकि बारिश भी शुरू हो गई है ऐसे में AC (एयर कंडीशनर) अभी भी सही ऑप्शन है इन सबसे परेशानियों से बचने के लिए।

आजकल तो AC काफी महंगे होते हैं और उनको इंस्टाल कराने में भी काफी खर्चा आता है। अभी भी AC खरीद पाना सभी के लिए संभव नहीं है। लेकिन अगर आप फिर भी AC की ठंडी हवा का आनंद लेना चाहते हैं तो आपके लिए बेहद कम बजट में यह मुमकिन हो सकता है। आजकल रेंट पर AC का चलन अब तेजी से बढ़ रहा है। बस हर महीने आपको कुछ छोटा अमाउंट देना होगा और आप AC का मज़ा ले सकते हैं। आपको बता दें कि आप घर बैठे AC बुक कर सकते हैं और आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं है। आखिर कैसे और कहां से आप रेंट पर एयर कंडीशनर ले सकते हैं आइये जानते हैं।

Fairent वेबसाइट पर रेंट पर मिल रहे हैं विंडो और स्प्लिट AC

रेंटफेयर वेबसाइट पर आपको विंडो और स्प्लिट AC रेंट पर आसानी से मिल जायेंगे। इस वेबसाइट पर 0.75 Ton विंडो AC से लेकर 2 टन तक के स्प्लिट AC उपलब्ध हैं और आप बहुत ही कम किराया (रेंट) देकर इन्हें इस्तेमाल कर सकते है। यहां पर आप रेंट पर AC को कम से कम 915 रुपये महीना देकर इस्तेमाल कर सकते हैं । आप कंपनी की App भी डाउनलोड कर सकते हैं। खास बात यह है कि AC में अगर कोई खराबी आती है तो 48 घंटे के भीतर उसे ठीक कर दिया जाता है। अधिक जानकारी के लिए आप कंपनी की वेबसाइट से संपर्क कर सकते हैं। कंपनी के पास विशेष लॉन्ग टर्म प्लान्स हैं। इंस्टालेशन के चार्ज आपको देने होंगे और अगर आप स्टेबलाजर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उसके लिए भी आपको अलग से चार्ज देने होंगे।

Rentmojo वेबसाइट पर रेंट पर मिलते हैं विंडो और स्प्लिट AC

 

रेंट पर AC के लिए आप रेंटमोजो वेबसाइट पर भी जा सकते हैं। यहां आपको कई ऑप्शन मिल जायेंगे। अप यहां से विंडो से लेकर स्प्लिट वाले AC सिर्फ 1219 रुपये देकर इस्तेमाल कर सकते हैं। रेंटमोजो फ्री रीलोकेशन और अपग्रेड की सुविधा प्रदान करता है। कंपनी के पास 1 टन और 1.5 टन के AC उपलब्ध हैं। अगर आप यहां से 1 टन वाला स्प्लिट एयर कंडीशनर किराए पर लेते हैं तो आपको 1219 रुपये मासिक रेंट देना होगा। इसके अलावा 1,949 रुपये का सिक्योरिटी डिपाजिट करना होता है जो वापस मिल जाता है। इंस्टालेशन चार्ज के रूप में कंपनी 1,500 रुपये चार्ज करती है, जिसमें आइटम के लिए पानी का पाइप शामिल है। किसी भी ऑनलाइन रेंटल साइट से एसी लेने से पहले उसके सभी टर्म्स और कंडीशन्स को जरूर देख लें। अगर आपको किसी भी तरह का कोई डाउट हो तो आप कस्टमर केयर सपोर्ट टीम से बात कर सकते हैं।



Source: Gadgets