उमस भरी गर्मी से राहत दिलाएंगे Symphony से लेकर Bajaj के ये सस्ते एयर कूलर, EMI केवल 207 रुपये से शुरू

बारिश का मौसम सबको अच्छा लगता है,लेकिन बारिश के बाद होने वाली ह्यूमिडिटी लोगो को बेहद परेशान करती है। जिनके पास एयर कंडीशनर (एसी) हैं वो तो इस उमस/ह्यूमिडिटी (humidity)से खुद को बचा लेते हैं,लेकिन एयर कूलर इस्तेमाल करने वालो को बड़ी परेशानी होती है। हम आपको इस ह्यूमिडिटी से बचने के लिए कुछ बेहतरीन एयर कूलर के ऑप्शन बता रहें हैं,जो ह्यूमिडिटी में भी कारगार हैं। ये कूलर आपको किफ़ायती दाम पर और कई एडवांस फीचर्स से लैस मिल जाएंगे, आइए डिटेल में जानते हैं इन मॉडल्स के बारें में –


Orient Air Cooler

ओरिएंट ब्रांड का एयर कूलर इस बारिश के मौसम के लिए एक अच्छा ऑप्शन बन सकता है। यह कूलर 8 लीटर की क्षमता के साथ मिलता है जो छोटे और मीडियम साइज रूम के लिए काफी है। इसे बनाने के लिए हाई ग्लास एबीएस मटेरियल का इस्तेमाल हुआ है जो इसे मज़बूत बनाता है। इसमें एयर डिलीवरी 500 m3/hr मिल जाती है और साथ ही आपको हाई क्वालिटी वाले हनीकॉम्ब कूलिंग पैड भी लगे मिलते हैं। यह 90 वॉट की पावर से चलता है,जिसमें आपको 3 स्पीड सेटिंग्स मिल जाती है। इसके अलावा 4 वेज़ कूलिंग के साथ मोटोराइज़्ड वर्टीकल लूवर मूवमेंट भी मिलता है जो पूरे कमरे को कवर करता है। यह प्रोडक्ट इन्वर्टर कंपैटिबल भी है। आप इस प्रोडक्ट को वाइट कलर में ऑनलाइन 4,999 रुपये की कीमत और 1 साल की वारंटी के साथ ख़रीद सकते हैं। इसके अलावा इस पर इस कूलर को आप 235 रुपये की EMI पर भी घर ला सकते हैं।

 

Symphony Air Cooler

सिम्फनी का एयर कूलर भी इस मौसम के लिए बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है। यह एयर कूलर कॉम्पैक्ट साइज और 27 लीटर की कैपेसिटी के साथ मिलता है जो 110 Sq Ft साइज वाले कमरे के लिए अच्छा है। इसके साथ ही यह प्रोडक्ट 105 वॉट की क्षमता से लैस आता है और इसे बनाने के लिए एबीएस मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है। फीचर्स की बात करें तो इसमें आइस नाड वॉटर इनलेट, ओवरफ्लो आउटलेट, हनीकॉम्ब पैड और डस्ट फ़िल्टर जैसे ऑप्शंस के साथ मिल जाता है। इस कॉम्पैक्ट एयर कूलर को आप लिविंग रूम, बैडरूम और ऑफिस में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। वाइट कलर में यह प्रोडक्ट ऑनलाइन 4,995 रुपये की कीमत और साथ 1 साल की वारंटी पर मिल जाएगा। इतना ही नहीं इस पर इस कूलर को आप 235 रुपये की EMI पर भी घर ला सकते हैं।

 

Bajaj Air Cooler

बजाज काफी भरोसेमंद ब्रांड है और आप इस कंपनी का मॉडल भी देख सकते हैं, जो आपकी पसंद बन सकता है। यह प्रोडक्ट एबीएस मटेरियल से बना हुआ मिलेगा जो इसको मज़बूत और टिकाऊ बनाता है। इसके अलावा यह 24-लीटर की कैपेसिटी से लॉस मिल जाएगा। यह टर्बो फैन टेक्नोलॉजी के साथ आता है जो पावरफुल हवा थ्रो करके पूरे रूम को ठंडा करता है। इसके साथ 3 स्पीड कंट्रोलर, एंटी-बैक्टीरियल हनीकॉम्ब पैड, 4 वे मोबिलिटी और 4 वे स्विंग जैसे फीचर्स भी मिल जाते हैं। इसमें लगे कास्टर व्हील्स की मदद से इन्हें कहीं भी आसानी से शिफ्ट किया जा सकता है। यह आपको वाइट कलर में ऑनलाइन 4,415 रुपये की कीमत और साथ ही 1 साल की वारंटी से लैस मिल जाएगा। इतना ही नहीं इस पर इस कूलर को आप 207 रुपये की EMI पर भी घर ला सकते हैं।

Note: EMI प्लान 24 महीने के लिए हैं, ज्याद जानकारी के लिए अमेजन से संपर्क करें।

 



Source: Gadgets