नया Moto X30 Pro होगा दुनिया पहला 200MP कैमरे वाला फोन, अगले हफ्ते होगा लॉन्च

अगर आप एक पावरफुल कैमरे वाले स्मार्टफोन की तलाश में अभी भी हैं तो आपके लिए इंतजार की घड़ियां अब खत्म होने वाली हैं, क्योंकि Moto X30 Pro की लॉन्च डेट काफी नजदीक आ गई है, यह फोन 200MP कैमरे के साथ आना वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा। यह फोन 2 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा । रिपोर्ट्स के मुताबिक काफी मार्केट्स में इस डिवाइस Moto Edge 30 Ultra के नाम से आ सकता है। लॉन्च से पहले कंपनी का यह अपकमिंग स्मार्टफोन बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच पर देखा गया है। लिस्टिंग के मुताबिक फोन का मॉडल नंबर XT2241-1 है।


मिल सकते हैं ये दमदार फीचर्स

नया Moto X30 Pro में प्रीमियम डिजाइन के साथ कई फ्लैगशिप फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। फोन में 6.73 इंच का फुल एचडी+ P-OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह डिस्प्ले सेंटर पंच-होल डिजाइन वाला होगा। डिस्प्ले की खास बात होगी कि यह 144Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर दिया जा सकता है । गीकबेंच लिस्टिंग की मानें तो यह फोन ऐंड्रॉयड 12 ओएस पर काम करेगा। गीकबेंच के सिंगल-कोर टेस्ट में फोन को 1252 और मल्टी-कोर टेस्ट में 3972 का स्कोर मिला है।

 

फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में 200MP का पावरफुल कैमरा मिलेगा जोकि इस समय सबसे ज्यादा चर्चा का विषय भी है। फोन में मिलने वाले इस कैमरा सेंसर का नाम Samsung ISOCELL HP1 है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस सेंसर से लिया गया फोटो साइज में 13MB से भी ज्यादा बड़ी साइज का हो सकता है। इतना ही नहीं इस फोन में 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा और एक 12 मेगापिक्सल का भी कैमरा भी मिल सकता है ।

पावर के लिए इस फोन में 4500mAh की बैटरी मिल सकती है जो 125W की वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। सिक्योरिटी के लिए इसमें अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलने की उम्मीद है। इस फोन में UFS 3.1 इंटरनल स्टोरेज की सुविधा मिलेगी । इस फोन को सबसे पहले चीन में लॉन्च करने वाली है।

 



Source: Gadgets