अब कुकिंग करना होगा ज्यादा आसान और फ़ास्ट , Kent ने पेश किया नया मल्टी कुकर, जानिये कितना है दाम

 

फास्ट और आसान कुकिंग के लिए केंट ने अपना नया केंट मल्टी कुकर भारतीय बाजार में पेश कर दिया है । यह नया मल्टी-कुकिंग एप्लायंस आम घरों, बैचलर्स, हॉस्टलर्स और यात्रियों के लिए अच्छा ऑप्शन बन सकता है क्योंकि इसे लाना-ले जाना काफी आसान है। केंट मल्टी कुकर में आप अपने नाश्ते, लंच या डिनर के लिए स्वादिष्ट इडली, टेस्टी नूडल्स आदि कुछ भी अपना पसंदीदा चंद मिनटों में तैयार कर सकते हैं। केंट मल्टी कुकर में 800 वॉट हाई-पावर मोटर है जो खाना पकाने के लिए विभिन्न व्यंजनों को स्टीम, बॉयलिंग देकर पकाती है। आप इसमें अंडे उबाल सकते हैं, इडली, नूडल्स और मोमोज बना सकते हैं। इसके साथ ही स्टीम यानि भाप वाली सब्जियां और मसाला चाय भी बना सकते हैं।

केंट क यह नया मल्टी कुकर तेजी से खाने के अनुसार बदले गए मोड में चला जाता है। इससे खाना बनाना फ़ास्ट और आसान हो जाता है। इसके टैम्परेचर रिस्पांस के कारण, यह खाना पकाने की प्रक्रिया को तेज कर देता है और आप काफी कम समय में स्वादिष्ट व्यंजन बना सकते हैं। केंट मल्टी कुकर बेहद कॉम्पैक्ट है, जो इसे ले जाने और स्टोर करने में आसान बनाता है। इसमें एक ज्वाइंटलेस डिज़ाइन है जिसकी सफाई और मेंटनेंस काफी आसान हो जाता है। छोटे परिवारों या बैचलर्स के लिए बेहद उपयोगी, केंट का यह कॉम्पैक्ट एप्लायंस तापमान में बदलाव के लिए तेजी से रिस्पांस करता है और आपको कम समय में खाना तैयार करने का मौका देता है। खाना पकाने के दौरान ज्यादा सेफ्टी और सुविधा सुनिश्चित करने के लिए, इसमें कूल-टच हैंडल और ऑटो टर्न-ऑफ सुविधा है। इस पोर्टेबल किचन एप्लायंस में एक ट्रांसपेरेंट ढक्कन और एक लाइट इंडीकेटर भी है जो आपको बताता है कि भोजन पक चुका है।

यह मॉडल एक लंबी शेल्फ लाइफ भी प्रदान करता है। केंट मल्टी कुकर में हाई क्वालिटी एसएस इनर पॉट है जो समय की कसौटी पर खरा उतरेगा। साथ ही, यूज़र्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, यह एक ट्रांसपेरेंट कांच के ढक्कन के साथ आता है, जो यूज़र्स को पके हुए भोजन पर नजर रखने की अनुमति देता है। एप्लायंस के साथ एग बॉयलर ट्रे और इडली मेकर ट्रे जैसी एक्सेसरीज भी आती हैं, जिससे आप नए व्यंजनों के साथ प्रयोग कर सकते हैं। इसमें एक मजबूत पावर बेस भी है। केंट मल्टी कुकर की कीमत केवल 2,900 है और यह सभी प्रमुख होम एप्लायंसेज स्टोर्स और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।



Source: Gadgets