शुद्ध पानी के लिए ये बेस्ट Water Purifier बन सकते हैं आपकी पसंद, केवल 354 रुपये की EMI पर ला सकते हैं घर

शुद्ध पानी पीना बेहद जरूरी है क्योंकि इससे हम कई तरह की ख़तरनाक बिमारियों से बच सकते हैं और शुद्ध पानी के लिए घर में वाटर प्यूरीफायर का इस्तेमाल करना चाहिए। आप अगर अभी वाटर प्यूरीफायर का इस्तेमाल नही करते या अपने स्टार्टिंग लेवल वाले वाटर प्यूरीफायर को अपग्रेड करने की सोच रहें हैं तो हम आपको 10,000 रुपये से भी कम कीमत वाले कुछ उम्दा वाटर प्यूरीफायर के मॉडल बताने जा रहें हैं। ये वाटर प्यूरीफायर के मॉडल आपको 7 स्टेज प्यूरीफिकेशन और बड़े टैंक साइज के साथ मिल जाएंगे,जो छोटी या मीडियम साइज फैमिली के लिए अच्छा ऑप्शन बन सकते हैं। इसके साथ ही आपको इन मॉडल्स में कई बेहतरीन फीचर्स भी मिल जाते हैं। आइए आपको डिटेल में इन मॉडल्स के बारे में जानकारी देते हैं।


Kent Water Purifier

इस लिस्ट में सबसे पहले आपको केंट के वाटर प्यूरीफायर के बारे में बताते हैं जो आपको 7-लीटर की स्टोरेज के साथ मिलता है। यह आपको हाई क्वालिटी प्लास्टिक से बना हुआ मिलेगा। यह Uv + Uf वाटर प्‍यूरीफायर जो आपके पानी को पूरी तरीके से क्लीन करने में सक्षम है। इसके साथ ही आपको हाई पावर 11W UV लैम्प मिलते हैं। यह वाटर प्यूरीफायर 60 L/hr पानी को शुद्ध करता है और साथ ही आपको UV चेंज अलार्म की सुविधा भी मिल जाती है। यह कॉम्पैक्ट साइज में आता है,जिसे आप वाइट कलर में ऑनलाइन 7,950 रुपये की कीमत पर ख़रीद सकते हैं जिसके साथ आपको 1 साल की वारंटी भी मिल जाती है। आप इसे 382 रुपये की शुरूआती EMI पर भी ले जा सकते है।

 


Livpure Water Purifier

लिवप्योर का वाटर प्यूरीफायर भी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह वाटर प्यूरीफायर आपको 7 स्टेज प्यूरीफिकेशन के साथ आता है, जिसमें RO+UV+UF+ शामिल है और यह पानी में टीडीएस की मात्रा कण्ट्रोल करता है। यह कॉम्पैक्ट साइज में आता है,जिसको बनाने में हाई क्वालिटी प्लास्टिक का इस्तेमाल हुआ है। यह मीडियम साइज फैमिली के लिए अच्छा प्रोडक्ट बन सकता है। यह टैंकर,बोरवेल और टैप वाटर के पानी को भी क्लेन करके पीने योग्य बनाता है। इसके साथ ही यह वाटर आपको 7 लीटर की कैपेसिटी के साथ मिल जाएगा। ब्लैक कलर में यह मॉडल आपको ऑनलाइन 8,499 रूपये की कीमत और 1 साल की वारंटी के साथ मिल जाएगा। आप इसे 354 रुपये की शुरूआती EMI पर भी ले जा सकते है।

यह भी पढ़ें: iPhone 14 के साथ अगले महीने लॉन्च हो रहे हैं ये जबरदस्त स्मार्टफोन, देखिये लिस्ट

V-Guard Water Purifier

 

इस लिस्ट में आखिरी में बात V-Guard के वाटर प्यूरीफायर की करते हैं जो 7 लीटर की कैपेसिटी से लैस मिल जाएगा। आपकी फैमिली छोटी है या बड़ी यह वाटर प्यूरीफायर आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इसमें आपको LED इंडिकेटर मिलता है और आप इसे वॉल माउंट और टेबल टॉप इंस्टॉलेशन भी कर सकते हैं। यह प्यूरीफायर 7 स्टेज प्यूरीफिकेशन के साथ मिलता है, इसके अलावा यह वाटर प्यूरीफायर 2000ppm तक TDS के साथ पानी को क्लीन कर सकता है और साथ ही यह बोरवेल, टैंकर और टैप वाटर के पानी को क्लीन करने में भी सक्षम है। कॉम्पैक्ट साइज और स्लीक डिज़ाइन में यह वाटर प्यूरीफायर आपको ऑनलाइन ब्लैक कलर में 8,699 रुपये की कीमत और साथ ही 1 साल की वारंटी से लैस मिल जाएगा। आप इसे 416 रुपये की शुरूआती EMI पर भी ले जा सकते है।



Source: Gadgets